Sunday, July 14, 2024

बढ़ती उम्र को चैलेंज देकर ये 7 एक्टर्स आज भी कर रहे हैं फिल्म इंडस्ट्री पर राज

अनिल कपूर एक भारतीय अभिनेता और निर्माता हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करते हैं, और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखला में भी अभिनय किया है. अनिल कपूर की बेटी एक्ट्रेस सोनम कपूर इन दिनों प्रेगनंट हैं. जल्द ही खुशखबरी दे सकती हैं. अनिल कपूर भले ही नाना बनने वाले हों मगर वे आज भी इतनी ज्यादा उम्र में एक्टिव और फिट नज़र आते हैं. इसके साथ ही उनके पास एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट आते रहते हैं. हाल ही में अनिल कपूर की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ रिलीज़ हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचाया ही इसके साथ दर्शकों का भी दिल जीतने में कामयाब रही.

उम्रदराज़ एक्टर्स की बात करें तो इस लिस्ट में अनल कपूर के अलावा कई ऐसे नाम हैं जो आज भी अपनी एक्टिवनेस और फिटनेस से लोगों का दिल जीत रहे हैं. आज हम ऐसे ही उम्रदराज़ एक्टर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं. जिनमे से कई तो नाना-नानी और दादा-दादी भी बन चुके हैं.

धर्म सिंह देओल, जिन्हें धर्मेंद्र के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता, निर्माता और राजनीतिज्ञ हैं, जो हिंदी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं. उनकी उम्र भले ही 86 साल हो गई हो मगर वे आज भी फिट और चुस्त दुरुस्त हैं. उनका पोता करण देओल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू कर चूका है. धर्मेन्द्र जल्द ही फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आएंगे.

शर्मिला टैगोर एक सेवानिवृत्त भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्हें मुख्य रूप से हिंदी और बंगाली सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है, टैगोर को दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, एक फिल्मफेयर पुरस्कार और फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिला है. शर्मीला टैगोर अपकमिंग फिल्म ‘गुलमोहर’ से कमबैक कर रही हैं. यह फिल्म अगस्त में रिलीज़ हो सकती है. मौजूदा समय में उनकी उम्र 77 साल है. शर्मीला की पोती सारा अली खान भी इंडस्ट्री में एक के बाद एक फिल्म करके अच्छा नाम कमा रही हैं.

अमिताभ बच्चन की उम्र 79 साल है मगर आज भी उनके पार खूब काम है. जल्द ही अमिताभ के नातिन अगस्तय नंदा फिल्म ‘द आर्चीज’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करेंगे.

नीतू कपूर भी बहुत पहले नानी बनने का सुख पा चुकी हैं. उनकी बेटी का नाम रिद्धिमा कपूर है. जल्द ही वे अब दादी बनने वाली हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में नीतू सिंह नज़र आईं थीं. इसके साथ ही वे टीवी में जज की भूमिक भी निभा रही हैं.

पंकज कपूर कई टेलीविजन धारावाहिकों और फिल्मों में दिखाई दिए हैं. वह कई पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें एक फिल्मफेयर पुरस्कार और तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार शामिल हैं. उनकी उम्र 68 है. पंकज भी दादा बनने का सुख पा चुके हैं. साथ ही आज भी फिल्मों में काफी एक्टिव भूमिका निभा रहे हैं. अप्रैल में रिलीज़ हुई बेटे शहीद कपूर कि फिल्म जर्सी में वे नज़र आये थे.

कबीर सिंह बेदी OMRI एक भारतीय अभिनेता हैं. उनके करियर ने तीन महाद्वीपों में भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका और विशेष रूप से इटली सहित अन्य यूरोपीय देशों में तीन मीडिया: फिल्म, टेलीविजन और थिएटर को कवर किया है. उनकी उम्र 76 साल है. कबीर की नातिन अलाया एफ भी बॉलीवुड में कुछ साल पहले डेब्यू कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें : खूबसूरती के मामले में सुष्मिता सेन को भी मात देती हैं ललित मोदी की बेटी अलिया मोदी, पेशे से हैं इंटीरियर डिज़ाइनर

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here