Thursday, September 22, 2022

90 के दशक में जब पूजा भट्ट ने कराया था टॉपलेस फ़ोटोशूट , उठाया था एक और बोल्ड स्टेप

- Advertisement -

आलिया भट्ट की सौतेली बहन पूजा भट्ट अब भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन 90 के दशक में पूजा का नाम उस वक्त की बड़ी एक्ट्रेस में शामिल था। मात्र 17 साल की उम्र में पूजा भट्ट ने फिल्म डैडी से बॉलीवुड डेब्यू किया था कई फिल्मों में पूजा भट्ट ने खूब बोल्ड सीन दिए उनके बारे में कहा जाता था कि वे अपनी फिल्मों में बोल्ड सीन करने से कभी नहीं हिचकी चाहती उस जमाने की हीरोइनों के हिसाब से वह काफी खुले विचारों की और बोल्ड थी

पूजा भट्ट महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण की बेटी है । राहुल भट्ट पूजा भट्ट के भाई है । बाद में महेश भट्ट और उनकी पत्नी किरण का तलाक हो गया और उन्होंने अभिनेत्री सोनी राजदान से शादी कर ली । आलिया भट्ट उन्ही सोनी राजदान और महेश भट्ट की बेटी है ।

- Advertisement -

17 साल की उम्र में बॉलीवुड में एंट्री करने पूजा भट्ट विवादों के मामले में भी अपने पिता महेश भट्ट से पीछे नहीं है 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रही पूजा भट्ट के कई चौकाने वाली निर्णय ने उस समय पर विवादों की लिस्ट में सबसे ऊपर ला खड़ा किया

90 के दशक में पूजा भट्ट का टॉपलेस फोटोशूट

पूजा भट्ट को उनके विवादित बयानों के अलावा एक और काम के लिए याद किया जाता है वह था उनका टॉपलैस फोटोशूट 90 के दौर में टॉपलेस होकर फोटो खिंचवा ना एक बड़ी बात थी और उन दिनों अभिनेत्री इन चीजों के लिए शहद नहीं हुआ करती थी इस फोटोशूट को लेकर काफी बवाल भी हुआ था उन पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगे यह फोटो शूट उस समय की एक प्रख्यात मैगजीन के लिए किया गया था यह एक बोल्ड स्टेप था जिसने पूजा भट्ट को उस समय विवादित अभिनेत्रियों की लिस्ट में ला खड़ा किया

- Advertisement -

1992 का है जब एक बड़ी मैगजीन ने उन्हें टॉपलैस फोटोशूट कराने को कहा ।  उस वक्त पूजा भट्ट की उम्र मात्र 24 वर्ष थी यह फोटो प्रख्यात फोटोग्राफर दिनेश रहेजा ने खींची थी।  जब उन्हें इस का ऑफर दिया गया तो उन्होंने तुरंत हां कर दी ।

विवाद होने के बावजूद पूजा भट्ट को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था की मैं सिर्फ अपनी सोच को अहमियत देती हूं

हालांकि बाद के वर्षों में जब वे डायरेक्शन में आ गई तब उनसे किसी इंटरव्यू में उस फोटोशूट के बारे में सवाल पूछा गया तो एक्ट्रेस ने कहा था कि वह अब ऐसा नहीं कर पाएंगी ।

पिता महेश भट्ट के साथ फोटोशूट

पूजा भट्ट और महेश भट्ट ने स्टारडम मैग्जीन के लिए एक बोल्ड फोटोशूट करवाया था। जिनमे महेश भट्ट बेटी पूजा संग बोल्ड पोज दे रहे थे। इस फोटोशूट की बहुत आलोचना हुई । फ़ोटो में पूजा पिता महेश भट्ट की गोद में बैठी हुई नजर आ रही थी। वहीं महेश भट्ट उन्हें किस कर रहे थे । जब महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) और पूजा भट्ट ( Pooja Bhatt ) की यह तस्वीरें प्रकाशित हुई तो सब हैरान थे। जिसके बाद खूब विवाद हुआ । कोई मानने को तैयार नही था कि महेश भट्ट ने अपनी सगी जवान बेटी को ‘लिप टू लिप किस’ करते हुई फोटोज खिचवाये ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में महेश भट्ट का विवादित बयान

इन तस्वीरों को लेकर छिड़े विवादफोटो को शांत करने के लिए महेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई । हालांकि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस ने उल्टा नुकसान ही पहुंचाया । क्योंकि महेश भट्ट ने वहाँ एक ऐसा बयान दे डाला जिसने बवाल खड़ा कर दिया ।
महेश भट्ट ने प्रेस कांफ्रेंस में बोला  कि ‘अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता।’ बस उनके इस बयान ने उन्हें और फंसा दिया।

इस अजीबोगरीब बयान पर बाद में महेश ने सफाई दी कि कि ‘ पूजा भट्ट संग उनकी तस्वीर वायरल होने की वजह से वह डिप्रेशन में चले गए थे और ऐसा विवादित बयान दे डाला ।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular