Sunday, July 14, 2024

‘आप’ की झाड़ू ने किया पंजाब में कांग्रेस और अकालीदल का सफाया

10 मार्च 2022 को विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आये है. उत्तरप्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव का आयोजन किया गया था जिसके परिणाम कल 10 मार्च 2022 को सामने आये है. इस बीच पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने भी एक बड़ा फैसला लिया है.


झाड़ू ने साफ़ करी पंजाब की गंदगी

10 मार्च के नतीजों के बाद उत्तर प्रदेश और पंजाब के साथ साथ बाकी 5 राज्यों का भविष्य आगे 5 सालों तक के लिए तय हो गया है. उत्तर प्रदेश में भाजपा ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनायीं है वहीं मणिपुर गोवा में भी भाजपा का सिक्का बोला है. पंजाब की बात की जाए तो आप की झाड़ू ने वहां कांग्रेस और अकालीदल का सफाया कर दिया है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, नवजोत सिंह सिद्धू जैसी हस्तियों को आप सरकार ने टाटा बाये बाये बोलने पर मजबूर कर दिया है.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/जानिये अखिलेश और सीएम योगी ने कितने वोटों से दर्ज की जीत

पंजाब की कुल 117 सीटों में से कुल 59 सीटों पर पैर जमाना यानि सत्ता में आना. पंजाब ने 59 से खिन ज़्यादा सीटें अपनी मुट्ठी में कर लीं है. इसके बाद अब पंजाब में आम आदमी पार्टी अपनी हुकूमत बनाने को तैयार है. आपको बता दें की अरविन्द केजरीवाल पार्टी अध्यक्ष ने भगवंत सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है जिसके लिए उन्होंने जनता से भी उनकी राये मांगी थी.

इमरान खान बदलेंगे पाकिस्तानी पंजाब का मुख्यमंत्री

भारत में चुनाव के माहौल के बाद यह की पंजाब की बागडोर अब भगवंत सिंह के हाथ में है इसी के साथ साथ आप यह भी जान लें की पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने भी अपने पाकिस्तानी पंजाब को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री को बदलने का फैसला किया है. आपको बता दें की यह खबर पाकिस्तानी चैनल ARY की वेबसाइट पैट आयी है. नए मुख्यमंत्री से जुडी अभी कोई भी जानकारी खुल कर सामने नहीं आयी है.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/सारा से तलाक पर अली मर्चेंट ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ‘मैंने पब्लिसिटी के लिए..

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here