Sunday, July 14, 2024

रिलीज से पहले विवादों से घिरी अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’, करणी सेना ने की बैन की मांग

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार अपनी आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी यह फिल्म इन दिनों विवादों में घिरी हुई है। देश के कई राज्यों में एक्टर की इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग हो रही है। इसको लेकर कई जगहों पर प्रदर्शन भी किया जा रहा है।

कोर्ट में दायर की गई याचिका

बता दें, इस फिल्म पर बैन को लेकर करणी सेना की उपाध्यक्ष संगीता सिंह ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। इस याचिका के में उन्होंने फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि फिल्म के शीर्षक में सम्राट शब्द का प्रयोग नहीं किया गया है। इसके अलावा उनकी पृथ्वीराज को गलत तरह से पेश किया गया और उनकी रानी को गलत पोशाक पहनाई गई है।

अदालत ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जस्टिस एआर मसूदी और जस्टिस एनके जौहरी ने संगीता सिंह की याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार से सेंसर बोर्ड द्वारा मिली मंजूरी के विषय में तलब किया है। कोर्ट ने केंद्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल से पूछा कि क्या इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट इशू हुआ है या नहीं? फिलहाल इस मामले की सुनवाई 21 फरवरी तक के लिए टाल दी गई है।

पद्मश्री चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया निर्देशन

मालूम हो, अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का निर्देशन मशहूर डॉयरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। हाल ही में उन्हें 26 जनवरी को पद्मश्री सम्मान से नवाज़ा गया था। इससे पहले उन्होंने कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों का निर्देशन किया है। चंद्रप्रकाश का अब तक का सबसे लोकप्रिय शो ‘चाणक्य’ रहा है, जिसमें वे खुद इस किरदार में नज़र आए थे।

‘पद्मावती’ पर भी हो चुका है बवाल

गौरतलब है, करणी सेना द्वारा किया गया यह विरोध कोई नया नहीं है। इससे पहले भी करणी सेना ने दीपिका पादुकोण अभीनीत फिल्म पद्मावती पर भी आपत्ति जताई थी। इसके बाद कुछ सीन और डायलॉग्स में चेंजेस के साथ इस फिल्म का टाइटल ‘पद्मावत’ कर दिया गया था। इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था।

 

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here