Sunday, July 14, 2024

भविष्यवक्ता बाबा वेंगा का दावा, पुतिन करेंगे दुनिया पर राज!

इस समय पूरी दुनिया की नज़रें यूक्रेन और रुस के बीच चल रहे सैन्य संघर्ष पर टिकी हुई हैं। वहीं, अमेरिका समेत कई पश्चिमी देश रुस द्वारा की गई इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। बीते दिन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में अमेरिक समेत 11 राज्यों ने एक प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव के मसौदे में रुस की कड़े शब्दों में निंदा की गई थी। इसके अलावा मांग की गई थी कि बिना किसी शर्त के रुस को यूक्रेन से अपनी सेना वापिस लेनी होगी।

हालांकि, रुस ने वीटो का इस्तेमाल करते हुए इस प्रस्ताव को खारिज करवा दिया।

वहीं, भारत ने रुस और तमाम पश्चिमी देशों से संबंधों के मद्देनज़र चुप्पी साध रखी है।

बहरहाल, आज हम आपको बाबा वेंगा की एक नई भविष्यवाणी के विषय में बताने जा रहे हैं जिसकी चर्चा इन दिनों पूरी दुनिया में हो रही है।

दुनिया पर राज करेगा रूस

बता दें, बाबा वेंगा ने व्लादिमिर पुतिन को लेकर एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा था कि एक समय ऐसा आएगा जब रुस पूरी दुनिया पर राज करेगा।

बाबा वेंगा ने कहा था कि, ‘सब कुछ पिघल जाएगा, जैसे बर्फ़ हो। सिर्फ़ एक चीज़ को कोई हाथ भी नहीं लगा पाएगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान। कोई रूस को नहीं रोक पाएगा।’ उन्होंने बताया था कि, ‘रूस अपने रास्ते में आने वाले हर शख्स को हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।‘

12 वर्ष की उम्र में खोई आंखें

मालूम हो,  साल 1911 में जन्म लेने वाले बाबा वेंगा का पूरा नाम वेंगेलिया गुश्तेरोवा है। उनकी मौत साल 1996 में हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब वह महज़ 12 वर्ष के थे तब एक भयानक तूफान की वजह से उन्हें आखों की रोशनी खोनी पड़ी थी।

हालांकि, दुनिया को अलविदा कहने से पहले उन्होंने साल 5079 तक होने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी कर दी थी। बाबा की सबसे पहली भविष्यवाणी यही थी कि साल 5079 तक दुनिया का अंत हो जाएगा।

बाबा अक्सर दावा करते थे भगवान ने उन्हें भविष्य की घटनाओं को पूर्व में ही देखने के अनोखे तोहफे से नवाज़ा है, यही वजह है कि वे भविष्यवाणी करने में माहिर हैं।

सच हुईं बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाबा द्वारा की गई सभी भविष्यवाणी अब तक सच साबित हुई हैं, फिर चाहें अमेरिका का 9/11 अटैक हो या फिर 2004 की सुनामी। अमेरिका के प्रेसिडेंशियल चुनावों को लेकर बाबा ने भविष्यवाणी की थी कि अफ्रीकी अमेरिकी मूल का व्यक्ति अमेरिका का प्रेसिडेंट बनेगा। इसके अलावा उन्होंने ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की मौत और 2010 के अरब स्प्रिंग जैसी तमाम भविष्यवाणियों से सभी को चौंका कर रख दिया था।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here