Wednesday, September 28, 2022

स्कूल सिलेबस में जल्द शामिल होगी दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार की जीवनी, कर्नाटक सरकार का फैसला

- Advertisement -

बेटे कुछ महीनो में या वर्ष में हम अपने कई पसंदीदा और चहीते अभिनेताओं को अलविदा कह चुके है, इनमे कुछ ऐसे भी थे जिनकी मृत्यु की कोई आशंका नहीं जताई जा रही थी. इनमे कई नाम शामिल है जैसे बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, डेली सोप और बिगबॉस विजेता रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला या इरफ़ान खान और हाल ही में विश्व प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर भी. इनमे एक नाम साऊथ के अभिनेता पुनीत राजकुमार भी शामिल है. बीते वर्ष इनकी अचानक मौत से उनके फैंस पर काफी असर पड़ा था, साथ ही साऊथ की फिल्म इंडस्ट्री को भी बड़ा झटका लगा था.

सरकार का अहम फैसला

पुनीत राजकुमार न सिर्फ अपने अभिनय और फिल्मों के लिए बल्कि समाज में भी अपने आचार व्यवहार के लिए जाने जाते थे. ऐसे में कर्नाटक सरकार ने उनसे जुड़ा एक अहम फैसला लेने का निर्णय लिया है. इस निर्णय में उन्होंने तय किया है की कन्नड़ सिलेबस में पुनीत राजकुमार की जीवनी बच्चों को पढ़ाई जाएगी.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/चुनाव से पहले शुरु हुआ दल-बदल का सिलसिला, बीजेपी के 36 नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

- Advertisement -

सूत्रों के अनुसार बेंगलुरु दक्षिण जिला भाजपा अध्यक्ष एन आर रमेश ने पत्र लिखकर शिक्षा मंत्री को पुनीत की जीवनी सिलेबस में लाने की मांग की है. हालाँकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी खुल कर सामने नहीं आयी है.

समाज में थी अच्छी छवी

पुनीत राजकुमार अपने सामाजिक छवी के लिए भी लोकप्रिय थे. एक अभिनेता के साथ साथ वे सामाजिक कार्यकर्त्ता भी थे. पुनीत 29 अनाथालय, 16 वृद्धाश्रम और 19 गौशालाएं भी चलाते थे. इन सबके अलावा वे 4800 आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चो की पढ़ाई में मदद किया करते थे और उन सबसे ऊपर उन्होंने अपने रहते इन सभी कार्यों को गुप्त ही रखा.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/The Kashmir Files पर अभिनेता आमिर खान का बयान कहा- ‘हमारा दिल…

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular