Saturday, May 14, 2022

फाल्गुनी नायर, खड़ा किया 3300 करोड़ नायका ब्रांड

- Advertisement -

आज यदी आप किसी लड़की या महीला से पुछेंगे कि वे अपने लिये ब्यूटी प्रोडक्टस कहां से लेतीं है, आपको हर किसी के मुंह से नायका ही सुनने मिलेगा, ऐसा हो भी क्यों ना..नायका अपने आप मे एक दुनिया बन चुका है. ख़ासतौर पर देखा जाए तो नायका ने बीते कुछ सालों मे सफलता का नया मुकाम हांसिल किया है.

कौन है फाल्गुनी नायर

फाल्गुनी नायर अपने ही ब्रांड मे आधी हिस्सेदारी रखतीं है, फाल्गुनी नायर का जन्म मुम्बई मे हुआ था, और वहीं रहकर उन्होने अपनी पढ़ोई पूरी करी. उन्होने अपनी ग्रैजुएशन सिडनेहम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से करी, और आज वे सेल्फ मेड बिलियनेर बन चुकी है. फाल्गुनी नायर को इन्वेस्टमेंट बैंकर के नाम से भी जाना जाता है. नायका के आइपीओ के बाद आज उनकी नेट वर्थ 6.5 अरब डॉलर है.

- Advertisement -

कैसी थी नायका की शुरुआत

फाल्गुनी नायर ने नायका की शुरुआत 2012 मे की थी और समय के साथ उन्होने अपने स्टार्टअप को नई ऊंचाइयां दी. गौरतलब, इस समय नायका ना सिर्फ भारत मे बल्की दुनिया भर मे मशहूर है. आउटलेट के अलावा, लोग ऑनलाइन भी इसके प्रोडक्टस के दीवाने है. फाल्गुनी को उनका परिवार भी सपोर्ट करता है, उनका बेटा और बेटी दोनो ही नायका की अलग अलग युनिट पर काम करते है.

यही नही नायर सिर्फ इतने मे ही रुकना नही चाहतीं, उनका मानना है कि नायका ने काजल, लिप्सटिक और आइलाइनर से भारत का नज़रिया बदला है, अभी और लंबा रास्ता तय करना है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular