Friday, September 23, 2022

शादी के 40 साल बाद भी हेमा मालिनी ने नहीं देखा ससुराल का मुंह, सास संग रिश्तों पर दी थी सफाई

- Advertisement -

हेमा मालिनी….एक ऐसा नाम जिसने अपनी खूबसूरती के दमपर पूरी दुनिया में पहचान बनाई। बॉलीवुड की वो अभिनेत्री जिसको ‘ड्रीम गर्ल’ के खिताब से नवाज़ा गया। एक्ट्रेस का नाम जब-जब जुबान पर आता है तो लोगों को उनकी सुपहरिट मूवी ‘शोले’ की याद आ जाती है। तांगे वाली के रुप में बसंती बनकर हेमा ने पूरे देश को अपनी चाबुक से नचाया था।

15 अगस्त 1975 को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म के सभी किरदार ऐतिहासिक थे। फिर चाहें वह ‘जय-वीरु’ की जोड़ी हो या फिर ‘गब्बर और सांभा’ की जुगलबंदी, सबने दर्शकों के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी जिसके बाद आज भी लोगों को इनका नाम रटा रहता है।

- Advertisement -

हेमा मालिनी - जीतेंद्र की शादी में पहुंचे धर्मेंद्र, मंडप में तुड़वाई शादी, देखिए Unseen Pics

फिल्म के सेट से शुरु हुई धर्मेंद्र और हेमा की ‘लवस्टोरी’

बहरहाल, हेमा मालिनी ने ‘शोले’ के अलावा भी कई फिल्मों में अपनी अदाकारी से जलवा बिखेरा है। साल 1968 में आई फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ से शुरुआत करने वाली हेमा मालिनी ने कई सुपरहिट फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम किया। देखते ही देखते उनका करियर परवान चढ़ने लगा और उनकी गिनती उस वक्त की खूबसूरत और टेलेंटेड अभिनेत्रियों में होने लगी थी।

- Advertisement -

इसके बाद उनके जीवन की वह फिल्म आई जिसने उनकी जिंदगी की कहानी को हमेशा के लिए बदल दिया। मूवी का नाम था ‘तुम हसीन मैं जवान’, साल 1970 में आई इस फिल्म में हेमा मालिनी के अपोजिट फिल्म इंडस्ट्री के ‘हीमैन’ धर्मेंद्र को कास्ट किया गया था। यहीं से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी।

हेमा मालिनी - जीतेंद्र की शादी में पहुंचे धर्मेंद्र, मंडप में तुड़वाई शादी, देखिए Unseen Pics

घरवालों की मर्ज़ी के खिलाफ हेमा ने की थी धर्मेंद्र से शादी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के सेट पर हुई यह ऑफिशियल मुलाकात कब प्यार में तब्दील हो गई इसका अंदाज़ा उन्हें खुद ही नहीं लगा। एक समय ऐसा आया कि दोनों ने शादी करने की ठान ली। हालांकि धर्मेंद्र पहले से ही शादी-शुदा थे और उनके 4 बच्चे थे। बता दें, महज़ 19 वर्ष की उम्र में ही धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी कर ली थी। इन दोनों के बाद में चार बच्चे हुए जिनमें सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल शामिल थे।

कहा जाता है धर्मेंद्र के साथ रिलेशनशिप की खबरों पर हेमा के परिवार ने काफी नाराज़गी जताई थी। इसकी वजह थी धर्मेंद्र और उनकी उम्र के बीच का फासला, दूसरी तरफ एक्टर पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे। लेकिन अपने वीरु के प्यार में पागल बसंती ने घर वालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर साल 1980 में बॉलीवुड के सुपरस्टार धर्मेंद्र से शादी कर ली।

हेमा मालिनी - जीतेंद्र की शादी में पहुंचे धर्मेंद्र, मंडप में तुड़वाई शादी, देखिए Unseen Pics

41 साल की शादी में नहीं गई ससुराल

आज की तारीख में हेमा और धर्मेंद्र के रिश्ते को 41 साल पूरे होने जा रहे हैं लेकिन उनका प्यार आज भी जवान है। दोनों एक-दूसरे को जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं। हालांकि, हेमा और धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बीच संबंधों को लेकर अक्सर खबरें आती रहती हैं। कहा जाता है कि एक्टर की पहली पत्नी प्रकाश कौर और हेमा मालिनी के बीच कुछ खास रिश्ता नहीं है।

यही वजह है कि शादी के 41 साल बाद भी हेमा ने अपनी ससुराल का मुंह तक नहीं देखा है। जानकारी के मुताबिक, हेमा जिस घर में अभी रहती हैं वह घर उनकी ससुराल से महज़ 10 मिनट की दूरी पर है लेकिन उन्हें कभी उस घर के आसपास नहीं देखा गया है।

हेमा मालिनी - जीतेंद्र की शादी में पहुंचे धर्मेंद्र, मंडप में तुड़वाई शादी, देखिए Unseen Pics Photos

सास संग रिश्तों को लेकर किया खुलासा

एक टीवी चैनल को दिए गए इंटर्व्यू में हेमा ने इस बात का खुलासा किया था कि वे कभी भी अपनी ससुराल नहीं जाती हैं। अपनी शादी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था कि वे कभी भी धर्मेंद्र की पहली पत्नी और उनके बच्चों की जिंदगी में दखलअंदाज़ी नहीं करना चाहती थीं, इस कारण से उन्होंने कभी अपनी ससुराल की तरफ रुख नहीं किया। कहा जाता है हेमा की अपनी सास संग रिश्ते अच्छे थे।

धर्मेंद्र की मां सतवंत कौर संग संबंधों को लेकर हेमा ने अपनी बॉयोग्राफ्री ‘बियोंड दा ड्रीम’ में खुलासा किया था कि प्रेग्नेंसी के दिनों में उनकी सास उनके हालचाल जानने के लिए और उन्हें आशीर्वाद देने के लिए अक्सर आया करती थीं।

See the source image

सनी और बॉबी के साथ रिश्ता…

कई बार धर्मेंद्र के बच्चों और हेमा के बीच रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर खबरें वायरल होती थीं कि दोनों के बीच रिश्ते तल्ख हैं। साल 2017 में अपनी बायोग्राफी की लॉचिंग के दौरान हेमा ने इस पर चर्चा करते हुए बताया था कि उनका सनी व बॉबी के साथ बेहद ही खूबसूरत रिश्ता है।

हेमा ने कहा था कि, ‘सब यही सोचते हैं कि हमारा रिश्ता कैसा है? तो मैं बता दूं कि यह बहुत प्यारा और सौहार्दपूर्ण है। जब भी जरूरत पड़ती है सनी देओल हमेशा धरमजी के साथ मेरे पास मौजूद रहते हैं। खासकर जब मेरा एक्सीडेंट हुआ था तब, सनी देओल मुझे घर पर देखने के लिए आने वाले पहले इंसान थे। उन्होंने देखा था कि डॉक्टर मेरा सही तरीके से इलाज कर रहे हैं। मेरे चेहरे पर जो टांके लगे थे, उन्हें सही से हटाया गया था। मुझे ये सब देखकर दिल से बहुत अच्छा लगा था, तो इससे साफ होता है कि हम किस तरह का रिश्ता निभा रहे हैं।’

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular