Sunday, July 14, 2024

जानें कैसे प्रेगनेंसी और शादी के बाद अर्श से फर्श पर आ गिरीं रीना रॉय

70-80 के दशक कि एक्ट्रेस रीना रॉय से आप बेशक परिचित होंगे. बोल्ड और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस की लिस्ट में उनका नाम आज भी लिया जाता है. उन्होनें रेखा और हेमा मालिनी जैसी एक्ट्रेस के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई. मगर शादी और प्रेगनेंसी के चलते उनकी लाइफ बर्बादी की कगार पर आगई.

बता दें कि रीना रॉय नें 14 साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था. Reena Roy ने 1972 में पहली फिल्म ‘जरूरत’ में काम किया. यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई. इस फिल्म में Reena Roy ने काफी बोल और इंटिमेट सीन्स दिए थे.

शत्रुघन सिन्हा के साथ स्क्रीन शेयर कर 1976 की फिल्म ‘कालीचरण’ से Reena Roy को सक्सेस मिली. यहाँ से शत्रुघन सिन्हा और रीना रॉय के बीच एक लंबा रिश्ता शुरू हुआ. बात यहाँ तक पहुँच गई थी कि दोनों एक दुसरे से शादी करना चाहते थे.

हालांकि शत्रुघन सिन्हा ने Reena Roy को छोड़कर पूनम सिन्हा से शादी रचा ली. दुखियारी रीना रॉय ने भी शत्रुघन सिन्हा की शादी के तीन साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी.

शादी के साल भर के अन्दर ही Reena Roy प्रेगनेंट हो गईं. साल 1985 में रीना ने बेटी सनम को जन्म दिया. प्रेगनेंसी के बाद रीना रॉय ने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया था.

फिल्मों से जाने के बाद रीन रॉय कि ज़िन्दगी और भी बदतर हो गई. 1990 में उनका उनके पति से तलाक हो गया. तलाक के कुछ साल बाद उनको उनकी बेटी कि कस्टडी मिली.

रीना रॉय फिलहाल आजकल अपने मुंबई के घर में अपनी बेटी के साथ रहती हैं. वहीँ अपने एक्टिंग के शौक को पूरा करने के लिए उन्होनें एक एक्टिंग स्कूल भी खोल रखा है. तलाक के बाद Reena Roy ने कभी शादी नहीं की.

ये भी पढ़ें : धर्मेन्द्र के साथ लिपलॉक करने वाली मुस्लिम एक्ट्रेस नफीसा अली को हिन्दू से शादी करने पर मिली थी ऐसी सज़ा

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here