Sunday, July 14, 2024

धर्मेन्द्र के साथ लिपलॉक करने वाली मुस्लिम एक्ट्रेस नफीसा अली को दूसरे धर्म मे शादी करने पर मिली थी ऐसी सज़ा

बॉलीवुड के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेन्द्र के साथ कई एक्ट्रेस ने रोमांस किया मगर बात अगर उनके बुढ़ापे की करें तो सिर्फ एक एक्ट्रेस हैं जिनके साथ उनका रोमांटिक दृश्य फिल्माया गया . यह एक्ट्रेस हैं नफीसा अली. नफीसा अली ने धर्मेन्द्र के बुढ़ापे में उनके साथ लिप लॉकिंग यानी किसिंग सीन किया था जिसे लोग आज भी भूल नहीं पाते हैं.

जिस फिल्म में नफीसा अली ने धर्मेन्द्र के साथ किसिंग सीन किया वह फिल्म ‘लाइफ इन मेट्रो’ है. धर्मेन्द्र के साथ जब नफीसा अली ने यह सीन किया तो उस वक़्त धर्मेन्द्र की उम्र 72 साल और नफीसा की उम्र 50 साल थी.

बता दें कि नफीसा अली अपने दौर की एक हसीं एक्ट्रेस थीं जिन्होनें अपनी खूबसूरती से करोड़ों दिलों पर राज किया। मगर उनकी लाइफ शादी के बाद उतनी अच्छी नहीं रही. दरअसल नफीसा मुस्लिम कम्युनिटी से आती हैं वहीँ उन्होनें अंतर्धार्मिक विवाह किया था . जिसके चलते शुरू में नाराजगी के कारण उनके ससुराल वाले उनको एक्सेप्ट नहीं करते थे. यहाँ तक कि नफीसा को उनके ससुराल वालों ने उनकी शादी के दिन ही घर से बाहर निकाल दिया था.

नफीसा अली 80-90 के दशक की एक्ट्रेस हैं. जो अपनी पर्सनल और प्राइवेट लाइफ दोनों के लिए काफी मशहूर थीं.

नफीसा ने सेना के अधिकारी रहे रविंदर सिंह सोढ़ी से प्यार किया और उन्ही के साथ शादी रचाई थी. इसके साथ ही जब दोनों ससुराल पहुंचे तो उनकी सास ने उनको नकार दिया और दरवाजे से ही वापिस लौटाल दिया.

नफीसा अली एक मुस्लिम परिवार से आती थीं वहीँ रविंदर सिख कम्युनिटी से थे, जिसके चलते उन दोनों का एक होना समाज के लिए खटकता था. इसी वजह से उन्होनें कोर्ट मैरिज कर ली थी.

कोर्ट मैरिज होने के तुरतं बाद नफीसा पर मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा. शादी के बाद जब नफीसा अपने ससुराल पहुंची तो उनकी सास ने उन्हें दरवाजे से ही वापिस लौटा दिया और घर के अन्दर एंट्री तक नहीं दी.

ससुराल से बेदखल होने के बाद जिसने उनको पनाह दी वे रविंदर के दोस्त थे. नफीसा कई दिनों तक रविंदर के दोस्त के गाँव में उनके घर रहीं. जिसके बाद कुछ दिनों के बाद रविंदर की माँ और बड़े भाई ने उन्हें स्वीकार कर लिया और घर वापस बुला लिया.

ससुराल वालों के एक्सेप्ट करने के बाद नफीसा और रविंदर की दोबारा पूरे रीति-रिवाजों के साथ शादी करवाई गई. शादी के सालों बाद जब रविंदर की माँ के तबियत बिगड़ी तो नफीसा ने उनकी मन लगाकर सेवा की. इसके बाद नफीसा अपने तीन बच्चों और पति को लेकर गोवा में सेटल हो गईं.

ये भी पढ़ें : KGF 2 को मात देकर ‘पुष्पा: द राइज’ ने अपने नाम किया नया रिकॉर्ड

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here