Sunday, September 25, 2022

एक समय पर आमिर खुद चिपकाते थे अपनी ही फिल्म के पोस्टर

- Advertisement -

सरफ़रोश से लेकर 3 idots तक हमारा मनोरंजन करने वाले कलाकार आमिर खान आज यानि 14 मार्च को अपना 57th जन्मदिन मनायेंगे. सफलता की मिठाई किसी को थाली में परोस कर नहीं दी जाती. उसे खाने के लिए कमाने के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता. दिन रात की मेहनत लोगो की गालियाँ तक कहानी पड़ती है. किन्तु उन सबके बाद सफलता के स्वाद का कोई मूल्य नहीं होता. ऐसा ही एक किस्सा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान का भी है. आइये जानते है.

- Advertisement -

आमिर खान काफी लम्बे समय से, यानि 30 साल या उस से ज़्यादा से मनोरंजन जगत में हम सभी को अपने हुनर से लुभाते नज़र आ रहे है. आमिर खान हर साल सिर्फ एक फिल्म लेकर आते है लेकिन वह एक भी बाकी फिल्मों पर भरी पड़ती है. उनकी साल की वह अकेली फिल्म सालों साल हमे याद रहती है. आज उन्हें कौन नहीं जानता, सभी उनके किसी न किसी किरदार के फैन है. एक समय था जब आमिर खान ने इन्ही ऊँचाइयों को पाने के लिए अपनी फिल्मो के पोस्टर अपने ही हाथों से सड़क भाग भाग बांटे थे. कई बार तो उन्हें लोगो को धुत्कार भगा भी दिया था.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/लॉकअप में हुआ साइशा शिंदे को इस कैदी से प्यार, बोलीं- ‘बहुत पेनफुल..’

आसान नहीं थी राह

सफलता की चकाचौंद में अक्सर इंसान के बुरे दिन छुप जाते है, सफलता की के बारे में सब जानते हैं लेकिन उस सफलता और कामयाबी के पीछे की मेहनत से हर कोई वाकिफ नहीं होता. हर किसी को कामयाबी की सीढ़ी पर चढ़ने की कोई न कोई कीमत ज़रूर चुकानी पड़ती है. अभिनेता आमिर खान ने भी चुकाई थी. उस दौर में सोशल मीडिया इतना चलन में नहीं था, न ही इंटरनेट से लोग ज़्यादा वाकिफ थे, तो फिल्म को जितना प्रोमोट किया जा सकता था वह सिर्फ पोस्टर द्वारा ही किया जा सकता था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by UDTI KHABAR (@udtikhabarnews)

उन दिनों आमिर खान अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए खुद पोस्टर्स को ऑटो और रिक्शा के पीछे चिपकाया करते थे और लोगों में बांटा करते थे. कई बार तो उन्हें ऑटो वाले धुत्कार कर भगा भी दिया करते थे. संघर्ष के दिनों की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होती दिख रही है. वीडियो में आमिर पोस्ट चिपकाते नज़र आ रहे है.

कई खिताब पर लिखवा चुके है अपने नाम

बॉलीवुड में आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. अपनी पहचान के साथ साथ उन्होंन कई खिताब और अवार्ड्स भी अपने नाम किये है. 2003 में वे भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित हुए थे साथ ही 2010 में उन्हें पद्म भूषण से नवाज़ा गया था. न सिर्फ भारत बल्कि चीन ने भी आमिर खान को 2017 में HONORARY की उपाधि देकर सम्मानित किया था.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/लॉकअप में छलका करणवीर का दर्द, बोले- कई ‘लोगों ने मुझे..’

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular