Sunday, July 14, 2024

टीवी की संस्कारी बहू को रातोंरात चलते शो से कर दिया था बाहर, वीडियो वायरल होने पर बनाना पड़ा दूसरा शो

भारत में सास-बहू वाले शो का जबरदस्त क्रेज़

भारत में फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल का भी काफी क्रेज देखा जाता है। जब से भारत में निजी चैनल्स आने शुरू हुए तब सास-बहू वाले शो भारी मात्रा में बनने लगे। इन धारावाहिकों में ड्रामा ज़रूरत से ज्यादा और किरदार आम जनता से बेहद परे होते हैं। बावजूद इसके इन धारावाहिकों को घर में एक साथ बैठकर देखा जाता है। टीवी सीरियल में जो साड़ी बहुएँ पहनती है वह महिलाओं के बीच ट्रेंड में आ जाता है।

गोपी बहू टीवी की सबसे यादगार बहू

आज हम एक ऐसी ही बहू की बातें करने जा रहे हैं वो घर-घर में छा चुकी थी। यहाँ तक कि  उसकी दीवानी माधुरी दीक्षित भी थीं। 2010 में शुरू हुई धारावाहिक ‘साथ निभाना साथिया’ को लोगों का अथाह प्रेम मिला था। इस सीरियल की प्रमुख किरदार गोपी बहू सबकी चहेती बनती जा रही थी। उस किरदार को निभाती थीं जिया मानेक। इस मीम्स के दौर में आपने, लैपटॉप धोकर उसे सुखाने के लिए डालने वाली जिस अनाड़ी लड़की को देखा है, वह गोपी बहू ही थी। जी हाँ! ये ‘रसोड़े में कौन था’ वाली बहू ही है।

जिया मानेक ने अपने शो को छोड़कर ‘झलक दिखला जा’ को चुना

वर्ष 2012 में जिया मानेक इतनी पॉपुलर हो चुकी थी कि लोग स्टार प्लस को गोपी बहू के नाम से जानने लगे थे। गोपी बहू का भोलापन, सीधा और शांत व्यवहार हर गृहिणी को बांधे रखता था। तभी जिया मानेक को कलर्स चैनल के शो ‘झलक दिखला जा’ के पांचवे सीजन में प्रतिभागी के तौर पर आमंत्रण मिला। वे डांस करना चाहती थी और साथ निभाना साथिया के कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार वे उस दौरान कोई दूसरा शो नही कर सकती थी। मेकर्स और जिया के बीच संघर्ष चला और आखिर में जिया को देवोलिना भट्टाचार्जी के साथ बदल दिया गया।

‘झलक दिखला जा’ साबित हुआ घाटे का सौदा

मेकर्स ऐसा कतई नही चाहते थे कि जिया शो को छोड़कर जाए और वे उन्हें साथ में कोई दूसरा शो भी करने नही दे सकते थे। जिस शो पर जाने की बात जिया कर रही थी वह राइवल चैनल का था, ऐसे में यह और कठिन हो गया। वहीं साथिया शो के चैनल वालों का कहना था कि जिया मानेक को उनके चैनल ने पहचान दिलाई अब उनकी प्रसिद्धि का फायदा अन्य चैनल क्यों उठाएं। झलक दिखला जा के उस सीजन को जिया के आने से फायदे तो बहुत हुए। जिया उस शो से 18 अगस्त 2012 को एलिमिनेट हुई थी और उस सीजन के विनर गुरमीत चौधरी रहे।

जिया को शो से निकालने पर ये अफवाह भी फैली थी

उस दौरान अफवाह तो यह भी फैली की जिया मानेक पब्लिक में अपनी गोपी बहू वाली इमेज का ख्याल नही रख रही थी। ऐसा माना जाता है कि जब कोई टीवी शो बेहद प्रसिद्ध हो तब उनके किरदारों को पब्लिक में भी वैसा ही बर्ताव या पहनावा रखना पड़ता है। ऐसा नही करने से शो में असर पड़ता है। आजकल तो समय बदला चुका है लेकिन ये 10 वर्ष पुरानी बात है। जिया, संस्कारी बहू के किरदार को पब्लिक में कैर्री नही कर पा रही थी और उन्हें शो से निकलना पड़ा।

यशराज मुखाटे का म्यूजिक वीडियो हुआ वायरल

जब यशराज मुखाटे ने ‘रसोड़े में कौन था’ डायलॉग को गाना बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर डाला तो वे रातोंरात फेमस हो गए। उनके साथ ही पुरानी गोपी बहू और उनकी सास कोकिला मोदी भी लोगों के दिमाग में बसने लगी। फिर क्या था, चैनल वालों ने गर्म लोहे पर हथौड़ा दे मारा। उन्होंने ‘साथिया’ के रिबूट वर्जन के रूप में नया शो ‘तेरा मेरा साथ रहे’ लांच कर दिया। यह धारावाहिक स्टार भारत में ऑन एयर होती है। इस शो के लिए पुराने शो के प्रमुख किरदारों को लिया गया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here