Sunday, July 14, 2024

नहीं है हाथ, फिर भी इस मासूम बच्चे ने नहीं मानी हार, लोगों के लिए बन गया मिसाल, आप भी देखे विडियो

कहते है हिम्मत अगर साथ हो तो दुनिया की कोई भी परेशानी इन्सान का मनोबल नहीं तोड़ सकती. कुछ ऐसी ही मिशल सोशल मिडिया पर वायरल ये बच्चा कर रहा है. हाल ही में सोशल मिडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दिव्यांग बच्चा दिख रहा है. इस बच्चे के दोनों हाथ नहीं है, इसलिए ये खाना खाने के लिए अपनी बाहों का इस्तेमाल करते नजर आ रहा है. जो भी इस विडियो को देख रहा है वो खुद को अपनी प्रतिक्रिया देने से रोक नहीं पा रहा है.

वीडियो को दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने सोशल मिडिया अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए स्वाति मालीवाल ने इस बच्चे की हिम्मत को सराहा है. अगर आप भी इस विडियो पर एक नजर घुमाएंगे तो आपको खुद समझ आ जाएगा कि सबकुछ खो जाने के बाद भी कैसे खुश रहा जा सकता है.

https://twitter.com/SwatiJaiHind/status/1570062509239074816?s=20&t=pHo_xQd_iTgts6U_t-khfg

सोशल मिडिया पर वायरल इस विडियो में आप देख सकते है कैसे ये मासूम बच्चा चम्मच से खाना खाने के लिए हाथ न होते हुए भी अपनी बाहों के सहारे अपने भोजन का लुत्फ़ उठा रहा है. आप देख सकते है टेबल पर बैठकर अपना भोजन कर रहे इस बच्चे को इस बात का ज़रा भी दुःख नहीं है. उसके पास जो है, उसने उसी से अपनी जिन्दगी को जीना सिख लिया.

इस विडियो को शेयर करते वक्त स्वाति मालीवाल ने विडियो के कैप्शन में लिखा है कि ”कभी हारना नहीं है नन्हें दोस्त..” इन्टरनेट पर वायरल इस विडियो को देख लोग इस बच्चे के लिए अच्छे-अच्छे कमेंट्स लिख रहे है. अधिकतर लोगों का कहना है कि ये बच्चा समाज के लिए मिसाल है.

और हो भी क्यों न, कई बार हम लोग सबकुछ होते भी ऐसा महसूस करते है कि हमारे पास कुछ नहीं है. भगवान् हमारे साथ ही ऐसा क्यों करता है. लेकिन ऐसे लोग हमारी आंखे खोलने के लिए काफी होते है.

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here