Friday, September 23, 2022

दूल्हे ने की हनीमून पर दोस्तों को साथ ले जाने की ज़िद, पत्नी बोली- तुम सबसे बड़े बेवकूफ

- Advertisement -

पुराने ज़माने में शादियों के बाद हनीमून का कॉन्सेप्ट नहीं होता था। लोग चुपचाप अपनी शादी के बाद घर पर ही सारी रस्में अदा करते थे और साथ में रहकर गुजर-बसर करना शुरु कर देते थे।

हालांकि, जैसे-जैसे ज़माना मॉडर्न होता गया यानी हम पाश्चात्य संस्कृति की ओर बढ़ने लगे तब लोगों ने हनीमून आदि की परंपराओं का पालन शुरु कर दिया। अब ज्यादातर कपल्स शादी के बाद हनीमून पर जाते हैं। जिसकी जैसी जेब अलाउ करती है वे वैसा खर्च करके जाते हैं। वहां जाकर वे साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। इसके अलावा साथ में पल बिताते हैं और एक-दूसरे के साथ नई ज़िंदगी की शुरुआत करते हैं।

- Advertisement -

गौर करने वाली बात यह होती है कि हनीमून पर सिर्फ दूल्हा और दुल्हन ही जाते हैं। इसमें दोस्त या परिजन का कोई काम नहीं होता है। यह नए-नवेले कपल्स का प्राइवेट टाइम होता है।

- Advertisement -

आज हम आपको एक ऐसे दूल्हे के विषय में बताने जा रहे हैं जिसने अपने हनीमून पर दुल्हन के साथ-साथ दोस्तों को भी ले जाने का प्लान बनाया।

बता दें, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबो-गरीब मामले की काफी चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि एक दूल्हे ने अपनी नई-नवेली दुल्हन के सामने ऐसी फरमाइश रख दी जिसके विषय में सुनकर उसके होश उड़ गए।

दरअसल, एक दूल्हे ने शादी से पहले अपने दोस्तों से वादा किया था कि वो उन्हें अपनी हनीमून ट्रिप पर साथ लेकर जाएगा। अब उसकी शादी हो गई तो दोस्तों ने उसे उसका वादा याद दिलाया। इसपर दूल्हे ने अपना वादा निभाने की बात करते हुए उनसे हां बोल दी।

इसके बाद वह अपने घर आया और उसने दुल्हन के सामने इच्छा जाहिर की कि वह अपने दोस्तों को हमारी हनीमून ट्रिप पर साथ लेकर चलना चाहता है। इतना सुनते ही दुल्हन के होश उड़ गए और वह भड़क गई। उसने दूल्हे को खूब खरी-खोटी सुनाई। बातों ही बातों में उसने दूल्हे को यहां तक बोल दिया कि तुम सबसे बड़े बेवकूफ हो।

गौरतलब है, इस बहस के बाद दोनों में काफी तनाव बढ़ गया। अब यह अजीबो-गरीब किस्सा एक दुल्हन ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा किया है। लोग उसके साथ हुई इस घटना पर जोर-जोर से चटकारे मार रहे हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular