Sunday, July 14, 2024

हरियाणा की ये 5 अभिनेत्रियां, करती है लोगों के दिलों पर राज

अक्सर देखा गया है हरियाणा के लोग देश का गौरव बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है, फिर चाहे देश के लिए ऑलंपिक जीतना हो या देश की सुरक्षा के लिए आर्मी की ड्यूटी. बात करे हरियाणा की लड़कियों की तो उन्होंने देश के लिए कई सारे गोल्ड मैडल जीते है.

हर क्षेत्र में अपना बेहतरीन अभिनय देने वाली हरियाणा की छोरियां बॉलीवुड में भी नाम कमा रही है. आज के इस खास लेख में हम बात करेंगे हरियाणा पांच हसीनाओं के बारे में जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बनायीं है.

हरियाणा की शान जूही चावला

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल जूही चावला हरियाणा के अंबाला जिले से ताल्लुक रखती है. 1986 के जमाने में बनी फिल्म ‘सल्तनत’ में लीड ऐक्ट्रेस का रोल निभा कर जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

juhi chawla

जिसके बाद उन्होंने गोविंदा, सलमान खान, अनिल कपूर जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया. उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्म आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपईया, क्रेजी 4, सलामे इश्क, वन टू फॉर जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलगु और बंगाली फिल्मों में काम किया है. 1994 में जूही चावला बेस्ट फिल्म फेयर अवार्ड शो में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का भी अवार्ड हासिल कर चुकी है.

परिणीती चोपड़ा

मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कजिन सिस्टर परिणीती चोपड़ा की गिनती आज के समय में कामयाब अभिनेत्रियों में होती है. परिणीती चोपड़ा का जन्म हरियाणा के अंबाला जिले में हुआ था. बेहद ही कम समय में इन्होने बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बना ली है.

parineeti chopra

हाल ही में रिलीज हुयी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ में परिणीती चोपड़ा ने अपने शानदार अभिनय के चलते खूब चर्चाए बटोरी थी. इस फिल्म ने रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस में 200 करोड़ से भी ज्यादा कमाई की थी.

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की आइटम गर्ल मानी जाने वाली मल्लिका शेरावत का जन्म हरियाणा के हिसार जिले में हुआ था. अपने हॉट एंड क्यूट अंदाज के लिए मशहूर मल्लिका शेरावत ने साल 2002 में बनी फिल्म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

mallika sherawat

जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को तेज़, वेलकम, गुरु जैसी हिट फिल्मे दी हैं. इसके अलावा वह जैकी चेन जैसे बड़े अभिनेता के साथ भी काम कर चुकी है. साल 2016 में बनी फिल्म टाइम राइडर्स के बाद से उन्हें बॉलीवुड से गायब देखा है.

मेघना मलिक

हरियाणा के हिसार जिले में जन्मी मेघना मालिक ने अपनी मेहनत के दम पर फिल्मी दुनिया में अलग जगह बनायी है. टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड जैसे बड़े पर्दे पर उन्होंने लगभग हर क्षेत्र में मेघना ने अपने शानदार अभिनय के चलते खूब सुर्खियां बटोरी है.

वही बात गर छोटे पर्दे में उनके अभिनय की करें तो, उनका सबसे अच्छा किरदार ‘ना आना इस देश मेरी लाडो’ में ‘अम्माजी’ के रूप में देखने को मिला था. इसके अलावा उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘तारें जमीं पर’ में भी काम किया है. आपको जानकार हैरानी होगी कि 46 वर्ष की होने के बाद भी उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है

निकुंज मालिक

28 वर्षीय निकुंज मालिक हरियाणा के गुरुग्राम सिटी की रहने वाली है. फिल्म ‘रिवॉल्वर रानी’ से अपने डेब्यू करने वाली निकुंज छोटे पर्दे पर भी बहुत नाम कमा चुकी है.  इसके अलावा निकुंज मालिक ‘द शौकीन्स’ में लीड ऐक्ट्रेस के रूप में काम कर चुकी है. निकुंज फैशन टेक्नोलॉजी से अपना ग्रेजुएशन भी पूरा कर चुकी है .

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here