Friday, September 23, 2022

सुर्ख गुलाबी होठों की रखते हैं चाहत तो अपनाए ये तरीके, कुछ ही हफ्तों में दिखेगा जादू

- Advertisement -

आजकल हर कोई अपनी सुंदरता को लेकर चिंतित रहता है। इनमें आंखों के नीचे दिखने वाले डार्क सर्कल्स से लेकर होठों के कालेपन तक सब शामिल है।

कोमल और गुलाबी होंठ हमारी इंसान की सुंदरता में चार-चांद लगा देते हैं। उसकी खूबसूरती और अधिक निखरने लगती है। हालांकि, कई बार लोगों के होठ ड्राई हो जाते हैं। उनकी रंगत उड़ने लगती है ऐसे में आपको जल्द से जल्द कुछ करना चाहिए।

- Advertisement -

अगर आप भी अपने होठों पर छाए कालेपन से असहज महसूस करते हैं और जल्द से जल्द इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो अपनाएं ये उपाय।

स्‍क्रब करें

- Advertisement -

कई बार जब होठों पर डेड स्किन हद से अधिक जमा हो जाती है तब इनका रंगत उड़ने लगती है और ये काले दिखने लगते हैं। इसलिए एक्सपर्ट्स समय-समय पर इन्हें एक्सफोलिएट करने की सलाह देते हैं।

इसके लिए आप शहद और चीनी को मिलाकर तैयार किए गए स्क्रबर की मदद ले सकते हैं। एक बड़े चम्मच शहद में एक चम्मच चीनी मिलाकर दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें उसके बाद इस स्क्रबर को होठों पर लगाकर एक मिनट तक हल्की मसाज करें। कुछ समय बाद इन्हें ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में एक बार इस उपाय को सोने से पहले एक बार जरुर करें।

एलोवेरा और शहद

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, होठों को सख्त होने से बचाने के लिए एलोवेरा और शहद से तैयार किया गया लिपपैक काफी कारगर साबित होता है। यह होठों को मुलायम बनाता है। इस पैक को तैयार करने के लिए एलोवेरा जैल में आधा चम्मच शहद मिलाकर उसे अच्छे से मिक्स कर लें। बाद में इस मिक्सचर को तकरीबन 15 मिनट तक होठों पर लगाए रखें और फिर धो लें।

रोज़ मिल्‍क

अग आप भी अपने होठों को गुलाब की पंखुड़ी के समान सुर्ख गुलाबी और मुलायम बनाना चाहते हैं तो रोजमिल्क पैक का इस्तेमाल करें।

इस पैक को तैयार करने के लिए गुलाब की 5-6 पत्तियों को एक कप दूध में रातभर भिगो कर रख दें। सुबह उठकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने होठों पर लगाएं। तकरीबन 15 मिनट बाद इन्हें ठंडे पानी से धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार करें, जल्द ही असर दिखने लगेगा।

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular