Thursday, May 23, 2024

Whats app पर नही कर पायेगा कोई आपकी जासूसी , आ गये ये 3 नए धमाकेदार फीचर्स, जाने खुशखबरी

- Advertisement -
- Advertisement -

अपने यूजर्स को WhatsApp लगातार नए नए फीचर प्रदान करता रहता है। अब बताया जा रहा है कि बीटा रिलीज चैनल पर टेस्टर्स के लिए तीन नए फीचर रोल कर रहा है। जिनमे से पहली फीचर iOS पर किसी स्पेसिफिक चैट को लॉक करने की परमिशन देती है.  साथ ही whatsapp ने Android प्रयोगकर्ताओ के लिए WhatsApp स्टेटस को Facebook पर शेयर करने का परीक्षण भी किया है. आइए जानते हैं कि व्हाट्स ऐप क्या क्या नई फीचर्स लेकर आ रहा है ।

लॉक्ड चैट

ये एक ऐसा फीचर है जिसका इंतजार यूजर्स को लंबे समय से है । वह उपयोगकर्ता जो किसी करीबी व्यक्ति के साथ बातचीत को दूसरे लोगों से छिपाना चाहता है और अधिक सिक्योरिटी चाहता है,वह लॉक्ड चैट फीचर का उपयोग कर सकेगा। अभी तक यूजर पूरी एप्लिकेशन को लॉक कर सकते है  लेकिन इस फीचर के आ जाने के बाद यह नया फीचर उन्हें किसी खास चैट्स को लॉक करने का विकल्प प्रदान करेगा . यूजर किसी खास चैट के नाम पर टैप करेगा तो उसे चैट इनफो विंडो में कई विकल्प दिखाई देंगे जिसमे उन चैट्स को लॉक किया जा सकता हैं.

कर सकेंगे स्टेटस शेयरिंग

वॉट्सऐप पर यूजर्स को अभी यह विकल्प मिलता है, जिसमें वे 24 घंटे के लिए इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह स्टेटस लगा सकते हैं. जहा वे फोटो, वीडियो, टेक्स्ट या ऑडियो आदि लगा सकते हैं. नए फीचर आ जाने के बाद वे वॉट्सऐप पर शेयर किए गए स्टेटस को अपने फेसबुक स्टोरीज सेक्शन में भी एड कर सकते हैं. स्टेटस शेयर करने पर उन्हें फेसबुक का ऑप्शन दिखाई देगा. उस आइकन पर क्लिक करते ही फेसबुक स्टोरीज में उस स्टेटस को शेयर किया जा सकता हैं.

वॉइस ट्रांस्क्रिप्शन

व्हाट्स ऐप पर वाइस नोट्स खूब भेजे जाते है। पर कई बार ऐसा होता है कि हम वॉट्सऐप पर भेजे जाने वाले वॉइस मैसेजेज को सबके सामने सुन नही पाते। ऐसा खासकर तब होता है जब आप शोर में हों या किसी मीटिंग में हो । इस वॉइस ट्रांस्क्रिप्शन फीचर के आने के बाद इन ऑडियो मैसेज को टेक्स्ट के रूप में पढ़ा जा सकता है। और प्राइवेसी की समस्या नही रहेगी ।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here