Friday, September 23, 2022

कम उम्र में बॉलीवुड में आने वाली ये 5 एक्ट्रेस 16 बरस की उम्र में दिखती थी ऐसी

- Advertisement -

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सारी ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिनके करियर की शुरुआत कम उम्र में हुई और अपने टैलेंट के बलबूते उन्होंने लोगो के दिलो में जगह बना ली। इन्होंने हिंदी फिल्म जगत में उस मुकाम को पाया जो बहुतों के लिए सिर्फ एक सपना होता है । इनमे से कुछ हमारे बीच नही है लेकिन आज भी उनके चाहने वाले उन्हें याद करते है ।

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने मात्र 4 साल की उम्र में 1967 में थिरुमुघम की फिल्म ‘थुनाईवन’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।  1975 में आई हिट फिल्म ‘जूली’ में बाल कलाकार के रूप में हिंदी फिल्मों में शुरुआत की थी। मुख्य अभिनेत्री के रूप में 16 साल की उम्र में वे फिल्म ‘सोलवां सावन’ में आईं लेकिन ‘हिम्मतवाला’ ने उन्हें मशहूर कर दिया।

Photo Source – Social media
- Advertisement -

उस समय श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई वाली अभिनेत्रियों में था। वे 90 के दशक में लगभग एक करोड़ रुपये प्रति फिल्म लेती थी।
24 फरवरी, 2018 को एक हादसे में श्रीदेवी का निधन हो गया ।

Photo Source – Social media

रेखा

बॉलीवुड की एवरग्रीन कही जाने वाली एक्ट्रेस रेखा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मात्र 12 साल की उम्र में एक तेलगू फ़िल्म से की। पहली हिंदी फ़िल्म अनजाना सफर में ही चुम्बन दृश्य से रेखा ने खूब सुर्खियां बटोरी ।

Photo Source – Social media
- Advertisement -

रेखा अब 67 साल की हो चुकी है और इस उम्र में भी बेहद खूबसूरत नजर आती है ।  16 साल की उम्र में रेखा की खूबसूरती देखने लायक थी।

Photo Source – Social media

तब्बू

90 के दशक की बेहतरन अभिनेत्री तब्बू ने अपने करियर की शुरुआत पंद्रह साल की उम्र में ‘हम नौजवान ‘ (1985) फिल्म से की थी . इस फिल्म में उन्होंने देवानंद की बेटी का किरदार निभाया था । तेलगु फ़िल्म कुली नम्बर 1 से उन्होंने मुख्य अभिनेत्री के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

Photo Source – Social media

तब्बू 52 साल की उम्र में आज भी बेहद खूबसूरत दिखती है और अपने अभिनय से लोगो को चौकाती है।। 16 साल की उम्र में तब्बू बेहद खूबसूरत दिखती थीं।

दिव्या भारती

90 के दशक की सबसे खूबसूरत और कामयाब ऐक्ट्रेस मानी जाने वाली दिव्या भारती के आज भी करोड़ो चाँदने वाले है । दिव्या भारती का करियर बहुत छोटा रहा और वे असमय ही काल के गाल में समा गई । अभिनेत्री दिव्या भारती ने 16 साल की उम्र में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। दिव्या भारती जैसी शायद ही कोई अभिनेत्री रही हो जिसने करियर के पहले साल में ही 12 फिल्मे की और सभी हिट रही । 25 फरवरी 1974 को जन्मी दिव्या अगर जिंदा होतीं तो 48 साल की हो गई होतीं।

Photo Source – Social media

माधुरी दीक्षित

धक-धक गर्ल के नाम से प्रसिद्ध माधुरी दीक्षित की खूबसूरती आज भी बरकरार है। अपने डांस और एक्टिंग से छा जाने वाली माधुरी दीक्षित ने भी 16 साल की उम्र में 1984 में आई फ़िल्म अबोध से अपने फिल्मी करियर की शरुआत की थी ।

Photo Source- Social media

फिल्मों में आने से पहले माधुरी दीक्षित ने मॉडलिंग भी की और वे टीवी पर बागी दिखाई दी । तेजाब फ़िल्म में उनके ऊपर फिल्माया गया एक दो तीन आज भी पसंद किया जाता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular