Thursday, August 4, 2022

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस ,जो करियर की शुरुआत में ही इस दुनिया को छोडकर चली गयी

- Advertisement -

बॉलीवुड के कुछ कलाकार ऐसे भी थे, जिन्होंने पहली फिल्म के दम पर ही लोगों के दिल में खास जगह बना ली थी. लेकिन उन्होंने बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया और आज वो अपने फेंस की यादों में जिन्दा है. आइये जानते है उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने बहुत कम उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ दिया.

दिव्या भारती ( DIVYA BHARTI )

दिव्या भारती बॉलीवुड की ऐसी कलाकार थी जिन्होंने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में दी थी. साल 1990 में दिव्या भारती ने तेलुगु फिल्म से अपना डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने कभी रुकने का नाम ही नहीं लिया. दिव्या की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में शोला शबनम, दीवाना और दिल क्या कसूर जैसी फ़िल्में शामिल है.

- Advertisement -

divya bharti
इन फिल्मों के हिट होने के बाद दिव्या भारती बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस बन चुकी थी. लेकिन 5 अप्रैल 1993 के दिन अचानक दिव्या भारती की मौत ने पूरे सिनेमा जगत को दहला दिया. 19 साल की उम्र में दिव्या भारती ने इस दुनिया को छोड़ कर अपने फैंस के दिलों में हमेशा के लिए जगह बना ली. हालाँकि आज तक महाराष्ट्र पुलिस इनकी मौत की मिस्ट्री सुलझा नहीं पाई कि इनकी मौत नेचुरल थी या फिर एक साजिश.

मधुबाला ( MADHUBALA )

मधुबाला एक ऐसी एक्ट्रेस थी जितनी खूबसूरत यह अदाकारी करती थी उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत भी थी. यही वजह है कि इनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी बॉलीवुड में सुनने को मिल जाते हैं.

- Advertisement -

madhubala
यही वजह है कि इनकी मुग़ल-ए-आज़म, काला पानी और महल जैसी फ़िल्में खूब हिट हुई थी. लेकिन 23 मई 1969 को महज 36 साल की खुबसुरत अदाकारा की मौत हो गयी थी. मधुबाला की मौत एक हार्ट डिसीज की वजह से हुयी थी.

मीना कुमारी (MEENA KUMARI )

हमारे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आती हैं बॉलीवुड का जाना माना चेहरा मीना कुमारी. जो कम उम्र में सिल्वर स्क्रीन को छोड़कर इस दुनिया से हमेशा के लिए चली गई.

meena kumari
हालांकि मीना कुमारी बहुत ही कम समय के भीतर बॉलीवुड में एक ऐसा नाम बन चुकी थी. जिसे आज भी उनके अभिनय को याद करके उनके फैंस भावुक हो जाते हैं. हालांकि मीना कुमारी ने साहिब बीवी, गुलाम, पाकीजा, फूल और पत्थर जैसी हिट फिल्में बॉलीवुड को दी थी. लेकिन 31 मार्च 1972 को मीना कुमारी लीवर की प्रॉब्लम के चलते महज 38 साल की उम्र में पंच तत्व ने बिलीन हो गयी.

जिया खान ( JIYA KHAN )

jiya khan
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती हैं जिया खान जो कि 3 जुलाई 2013 मैं अचानक से इस दुनिया को छोड़ कर चली गई. हालाँकि काफी कम उम्र में बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाली इस ऐक्ट्रेस ने अपमें बॉयफ्रेंड और अभिनेता सूरज पंचोली से चल रहे विवादों के चलते सुसाइड कर ली. हालांकि इस दुनिया को छोड़ने से पहले जिया खान निशब्द, गजनी और हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम किया था.

तरुणी सचदेवा ( TARUNI SACHDEWA )

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती हैं रचना गर्ल नाम से फेमस तरुणी सचदेवा. जिन्होंने महज 14 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.


यह मासूम सी दिखने वाली चाइल्ड एक्ट्रेस बहुत ही कम दिनों में बॉलीवुड में छा चुकी थी. इसके साथ ही तरुणी सचदेव अपने समय में सबसे ज्यादा फेमस और बिजी चाइल्ड एक्टर्स में से एक थी. अमिताभ बच्चन की फिल्म पा में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया था. लेकिन 14 मई 2012 में वह एक प्लेन क्रेश में इस दुनिया को छोडकर चली गयी. जिसमें उनकी माँ भी उनके साथ ही थी.

यह भी पढ़े :- राज बब्बर से लेकर संजय दत्त तक, मुस्लिम है इन हस्तियों की पत्नियाँ

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular