Saturday, September 24, 2022

बड़ी खबर : CM योगी के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी, 1550 फीट की ऊंचाई से उतारना पड़ा चॉपर, हादसा टला

- Advertisement -

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बीते शनिवार को दो दिन के वाराणसी दौरे पर पहुंचे थे, वहीं रविवार सुबह उनके हेलिकॉप्टर से पक्षी टकरा गया । पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया ।

जिस वक्त ये हादसा हुआ हेलीकॉप्टर 1550 फीट की ऊंचाई पर था। जिसके बाद पायलट ने संभावित दुर्घटना से बचने के लिये चॉपर उतारने का निर्णय लिया और इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई ।

- Advertisement -

पक्षी के टकराने के बाद पायलट ने तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए पास में मौजूद पुलिस लाइन के ग्राउंड में चॉपर को लैंड करा दिया । जिसके बाद सीएम योगी वापिस सर्किट हाउस लौट आये । इसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे और 11 बजे लखनऊ के लिए निकल गए।फ्लाइट राडार 24 के डाटा के अनुसार सीएम का हेलिकॉप्टर 1550 फीट की ऊंचाई पर था।

1550 फीट पर आखिर क्या हुआ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तय कार्यक्रम के हिसाब से सुबह 9 बजे लखनऊ जाने के लिए निकले।  सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड से उन्हें उड़ान भरनी थी।  थोड़ी देर बाद हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी और 10 मिनट के बाद ही चॉपर वापिस आ गया। जिसके बाद प्रसाशन में हड़कंप मच गया।  अधिकारियों के अनुसार कि मुख्यमंत्री नीचे उतरे तो बताया गया कि पिसौर पुल के पास 1550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलिकॉप्टर से टकरा गया था।

मुख्यमंत्री दो दिन के दौरे पर वाराणसी आए थे

- Advertisement -

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए थे। अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। जिसकी समीक्षा सीएम करने आये थे । इस दौरान उन्होंन प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान कानून व्यवस्था का जायजा लिया और लोकार्पण और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली ।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular