Tuesday, May 28, 2024

कभी रोड पर कपड़े बेचकर मुश्किल से कमा पाते थे 50 रुपया, आज है BMW कार और परफ्यूम कम्पनी के मालिक

- Advertisement -
- Advertisement -

tiktok पर रिल्स बनाने के लिए फेमस फैसल शेख जाने जाते थे. लेकिन tiktok जाने के बाद भी आप उनकी फैन फोलोइंग का आइडिया इस बात से लगा सकते है कि tiktok बैन होने बाद उन्हें instagram पर 28 मिलियन से ज्यादा लोग फोलो कर रहे है. रिल्स की दुनिया में फैसल पिछले कई सालों से जलवा बिखेर ही रहे थे. लेकिन अब छोटे पर्दे पर भी वो अपने फैन्स का दिल जितने में लगे हुए है.

फ़िलहाल फैसल खतरों के खिलाडी सीजन 12 के कंटेस्टेंट है. वहां लोगों से उन्हें बहुत प्यार मिल रहा है, जिसके साथ ही वो झलक दिखलाजा के सीजन 10 में भी जजेस का दिल जीत रहे है. लेकिन यहाँ तक पहुंचना फैसल के लिए बहुत कठिन रहा है. आइये जानते है उनकी कहानी उनकी जुबानी ….

रोड पर कपड़े बेच चलाया गुजारा 

महज 15 सैकेंड की विडियो से लोगों के चेहरे पर मुस्कराहट लाने वाले फैसल शेख बताते है कि उनका बचपन बड़ी कठिनाइयों के साथ गुजरा था. दरअसल झलक दिखलाजा में उन्होंने एक एक्ट के जरिये दर्शकों को अपनी जर्नी की झलक दिखाई थी.

जिसके बाद उन्होंने नोरा फ्तेही, करण जौहर, माधुरी दीक्षित के सामने बताया कि जब वो 21 साल के थे. तब वह रोड पर खड़े होकर कपड़े बेचा करते थे. जहाँ पुरे दिन धुप में काम करने के बाद भी वो 50-100 की ही कमाई कर पाते थे. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपने पैशन को फॉलो करते हुए रिल्स बनाना नहीं छोड़ा.

रिल्स अपलोड करने के लिए नहीं थे पैसे

अपनी कहानी बताते हुए फैसल तब भावुक हो गये. जब उन्होंने बताया कि उनके पास रिल्स अपलोड करने के लिए डेटा नहीं होता था. ऐसे में मेहनत से जमा किये 50-100 रूपये का रिचार्ज करने बाद ही वो आगे का काम कर पाते थे.

उनके अलावा उनकी बहन ने भी फैसल के बारे में बताते हुए कहा कि दिनरात मेहनत करने के बाद भी फैसल अपनी लास्ट क्लास भी नहीं ले पाते थे. हालांकि फैसल को शुरू से जिम जाने का बड़ा शौक रहा था. एक बार जब उनकी माँ की तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गयी थी. तब पैसे की कमी के चलते फैसल ने अपनी बाइक तक बेच दी थी.

फ़िलहाल वो झलक दिखलाजा और खतरों के खिलाडी में अपना जलवा बिखेर रहे है. जहाँ जनता से लेकर जजेस तक से उन्हें बहुत प्यार और सम्मान दिया जा रहा है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here