Thursday, April 11, 2024

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को मारी गोली , गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती ,हमलावर गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मारे जाने की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि वे गंभीर रूप से घायल है ।
जापानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिंजो आबे का ऐतिहासिक नारा शहर में एक कार्यक्रम था जहां वो एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी अचानक पूर्व पीएम मंच पर ही गिर गए.वहां मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार उनके शरीर से खून निकल रहा था. ऐसा लग रहा है कि उन्हें किसी स्नाइपर ने निशाना बनाकर गोली चलाई है।

जापान के प्रमुख मीडिया संस्थान ‘द जापान टाइम्स’ ने भी पूर्व प्रधानमंत्री आबे के गोली से घायल होने की पुष्टि की है. उनके अनुसार दो गोलियां लगी है , पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दो संदिग्ध आरोपियो को गिरफ्तार किया है.

घटना के तुरंत बाद पूर्व प्रधानमंत्री को अस्पताल में ले जाया गया है जहां उनकी हालत गंभीर है ।

जापान के एनएचके वर्ल्ड न्यूज के अनुसार देश के पूर्व पीएम ऐतिहासिक शहर क्योटो के पास स्थिति नारा शहर में एक कार्यक्रम का हिस्सा थे. नारा शहर को 9वीं शताब्दी में जापान की राजधानी बताया जाता है.

बता दें शिंजो ने कुछ महीनों पहले ही जापान के प्रधानमंत्री का पद छोड़ा था. उनकी पहचान बहुत सादगी से जीने वाले व्यक्ति की है। वे बेहद लोकप्रिय प्रधानमंत्री रहे है।  भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी अच्छी करीबी रही है.दोनों कई मौकों पर साथ दिखे ।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here