Friday, September 23, 2022

राज बब्बर से लेकर संजय दत्त तक, मुस्लिम है इन हस्तियों की पत्नियाँ

- Advertisement -

फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे सेलेब्स रहे है, जिन्होंने जातिवाद के बंधन को तोडकर अपने धर्म से बाहर मुस्लिम अभिनेत्रियों से शादी की है.कई हिन्दू अभिनेताओं ने मुस्लिम अभिनेत्रियों से शादी करके मिशाल पेश की है. जिसमें कुछ की शादी आज तक बरकरार है, जबकि कुछ सेलेब्स के रिश्ते ज्यादा नहीं चल पाएं. आज के इस खास लेख में हम आपको बताने जा रहे है उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने अपने धर्म से हटकर मुस्लिम धर्म की लड़कियों से शादी की..

राज बब्बर ने की थी मुस्लिम धर्म की नादिरा जहीर से शादी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर ने अपने धर्म के पार जाकर एक्ट्रेस नादिरा जहीर से अपनी शादी रचाई थी. जिनसे उन्हें 2 बच्चे जूही और आर्य बब्बर हुए है.

- Advertisement -

राजबब्बर , rajbabbar

ख़ास बात ये है की इनकी जोड़ी आज तक बरकरार है।  नादिरा जहीर अपने समय में कई फिल्मो में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती है ,राजब्बर के बेटे आर्य बब्बर भी फिल्मो में एंट्री ले चुके है। वहीँ जूही बब्बर भी कई फिल्मो में अभिनय कर चुकी है।

महाभारत के युधिष्ठिर गजेंद्र चौहान ने भी की थी मुस्लिम से शादी

- Advertisement -

महाभारत शो से मशहूर हुए गजेंद्र चौहान ने कोरियोग्राफर हबीबा रहमान से ब्याह रचाया था. इस दम्पत्ति के एक संतान है और इनकी जोड़ी भी आज तक अटूट बनी हुयी है.

गजेंद्र चौहान , gajendra chauhan

गजेंद्र चौहान ने महाभारत में पांडव युधिष्ठर की भूमिका निभायी थी।  इस भूमिका से  वे इतने प्रसिद्द हो गए थे कि लोग उन्हें उनके असली नाम की जगह युधिष्ठर के नाम से जानते है।  गजेंद्र चौहान  राजनिति में भी शक्रिय रहते है और अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते है।

आदित्य पंचोली-जरीना वहाब

आदित्य पंचोली ने भी एक मुस्लिम ऐक्ट्रेस जरीना वहाब से शादी की थी. जिनके 2 बच्चे है.

आदित्य पंचोली , aditya pancholi

1986 में आदित्य पंचोली और जरीना वहाब शादी के बंधन में बंधे थे।  इनकी बेटी का नाम सना पंचोली है. नवोदित अभिनेता सूरज पंचोली आदित्य पंचोली के बेटे है ।

संजय दत्त- मान्यता दत्त

संजय दत्त की दूसरी पत्नी मान्यता दत्त भी मुस्लिम धर्म से है. मान्यता दत्त का असली नाम दिलनाज शैख़ है।  दोनों ने 2008 में गोआ में शादी की थी।

संजय दत्त , मान्यता दत्त sanjay dutt , manyta dutt

संजय दत्त की यह तीसरी शादी है  वहीँ मान्यता की दूसरी शादी है। मान्यता ने धर्म बदलकर संजय दत्त से शादी की है , संजय दत्त पहले से ही त्रिशला के पिता है , वहीँ मान्यता से शादी के बाद दोनों के २ और बच्चे है।  संजय दत्त के बेटे का नाम शाहनाज है और बेटी का नाम इकरा है।

सुमीत सहगल-फराह नाज

90 के दशक के लोकप्रिय अभिनेता सुमित सहगल ने तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज से शादी की थी। सुमित शगल ने 1987 में करियर की शुरुआत की थी।

सुमित शहगल ने पहली शादी शाहीन से की थी जोकि शायरा बानो की भतीजी है।  बाद में इस जोड़ी का तलाक हो गया।  तलाक के कुछ साल बाद उस समय की लोकप्रिय अभिनेत्री फराह नाज से सुमित शहगल ने शादी की।  इन दोनों के एक प्यारी सी बेटी भी है. जिसका नाम सायशा है.

कुमुद मिश्रा-आयशा राज

दूरदर्शन से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर कुमुद मिश्रा की पत्नी आयशा राज भी मुस्लिम धर्म से है।  इस जोड़ी का इकलोता बेटा है, जिसका नाम इन्होने कबीर रखा है।

कुमुद मिश्रा कई फिल्मो में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते है। दोनों ने करिअर की शुरुआत थिएटर से की।  आयशा रजा ने हाल ही में “गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल ” फिल्म में गुंजन की माँ का रोल निभाया है ।

मनोज बाजपेयी- शबाना रजा

वेब सीरीज फॅमिली मेन सें धमाल मचाने वाले दिग्गज अभिनेता मनोज वाजपेयी ने अभिनेत्री शबाना रजा से शादी की है।  जिनका दूसरा नाम नेहा है और सिल्वर स्क्रीन पर इन्हें नेहा नाम से ही जाना जाता है।

मनोज वाजपेयी , manoj vajpayee

शबाना रजा 11  फिल्मो में काम कर चुकी है।  शादी करने के बाद इन्होने फिल्मो में काम करना छोड़ दिया।  अभिनेता मनोज वाजपेयी की ये दूसरी शादी है।  बताया जाता है कि फिल्मो में आने से पहले उनके घरवालों ने दिल्ली में उनकी शादी कर दी थी जोकि २ महीने ही चल पायी। बाद में अभिनेता मनोज वाजपेयी ने शबाना रजा उर्फ़ नेहा से शादी की।  दोनों की एक प्यारी सी बेटी है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular