Thursday, May 23, 2024

इन विवादों ने कंगना रनौत को बनाया बॉलीवुड की ‘कॉन्ट्रोवर्शियल क्वीन’

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री कंगना रनौत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने टैलेंट के दमपर फिल्म इंडस्ट्री में पहचान स्थापित की है। एक्ट्रेस को उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है। यही कारण है कि वे अपने बयानों के चलते अक्सर विवादों में घिरी रहती हैं।

आज हम आपके सामने कंगना के उन विवादों का उल्लेख करने जा रहे हैं जिन्होंने अभिनेत्री को फिल्म इंटस्ट्री की कॉन्ट्रोवर्शियल क्वीन का टैग दिलवाया है।

नेपोटिज्म पर जताई आपत्ति

वैसे तो बॉलीवुड में नेपोटिज्म के खिलाफ हमेशा से ही उठती आई है लेकिन कंगना की एंट्री के बाद यह आवाज़ काफी बुलंद हुई है। फिल्म इंडस्ट्री की पंगा गर्ल कंगना रनौत ने हमेशा से फिल्मी पर्दे के पीछे चल रहे नेपोटिज्म के खिलाफ आवाज़ उठाई है। इसमें उनके निशाने पर वो एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स या डॉयरेक्टर्स रहे हैं जिनकी फिल्मों में आउटसाइडर्स को जगह नहीं दी जाती है। इस सूची में धर्मा प्रोडक्शंस के मालिक करण जौहर का नाम सबसे टॉप पर आता है। एक्ट्रेस अक्सर उनपर मूवी माफिया आदि शब्दों का उपयोग करके निशाना साधती दिखती हैं।

आलिया को बताया करण की कठपुतली

फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर भी निशाना साधती दिखती हैं। बीते वर्ष उनकी फिल्म मणिकर्णिका के रिलीज़ के बाद जब कंगना से आलिया को लेकर सवाल पूछा गया कि उन्होंने आपकी फिल्म की सफलता पर कोई रिएक्शन नहीं दिया है? इसपर कंगना ने जवाब दिया था कि आलिया के पास अपनी कोई आवाज़ नहीं है, वे करण जौहर की कठपुतली हैं।

हाल ही में एक्ट्रेस ने एक बार फिर आलिया की गंगूबाई की कमाई को लेकर तंज कसा था। बता दें, कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा था कि, ‘इस शुक्रवार 200 करोड़ जलकर राख होने वाले हैं। एक पापा (मूवी माफिया डैडी) की परी ( जो ब्रिटिश पासपोर्ट रखना पसंद करती है) के लिए, क्योंकि पापा मानते हैं रोमकॉम बिम्बो एक्टिंग कर सकती है। फिल्म की सबसे बड़ी चूक गलत कास्टिंग है। ये नहीं सुधरेंगे। (ये लोग बदलना भी नहीं चाहते) कोई आश्चर्य नहीं कि साउथ और हॉलीवुड की फिल्मों के लिए स्क्रीन जा रहे हैं। बॉलीवुड की किस्मत तब तक खराब रहेगी जब तक फिल्म माफिया के पास ताकत है।’

आजादी को लेकर दिया था विवादित बयान

मणिकर्णिका फेम कंगना रनौत ने अपने बयान से उस वक्त तहलका मचा दिया था जब उन्होंने 1947 में मिली आज़ादी को भीख करार दिया था। एक समाचार चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने कहा था कि, 1947 में देश को जो आजादी मिली थी, वह भीख में मिली थी। भारत को असली आजादी 2014 में जब भाजपा सरकार आई तब मिली है।

ममता बनर्जी को बताया ताड़का

फिल्म इंडस्ट्री पर अपने विचारों को खुलकर जनता के सामने रखने वाली कंगना अब राजनीति पर भी खुलकर बात करती नज़र आती हैं। बीते वर्ष पश्चिम बंगाल चुनाव में हुई ममता बनर्जी की जीत पर कंगना बुरी तरह से भड़क गईं थीं। उन्होंने दीदी को ताड़का तक करार दिया था। एक्ट्रेस ने कहा था कि, मैं गलत थी…वह रावण नहीं है…रावण तो महान राजा था…उसने तो दुनिया का सबसे अमीर देश बनाया था…मगर यह तो खून की प्यासी राक्षसी ताड़का है।

Ex बॉयफ्रैंड पर साधा निशाना

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और मशहूर एक्टर ऋतिक रौशन के बीच का विवाद किसी से छिपा नहीं है। एक समय था जब दोनों स्टार्स एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे लेकिन अब इन्हें एक-दूसरे से बात तक करना गवारा नहीं है। हाल ही में कंगना अपने न्यू शो लॉकअप के प्रीमियर पर पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने इस शो के विषय में विस्तार से बात की। वहीं, प्रीमियर के दौरान एक्ट्रेस ने दावा किया कि उनके शो पर बहुत सारे लोगों को एक्सपोज़ किया जाने वाला है। उन्होंने कहा कि, मेरे शो पर कई सारे लोग एक्सपोज होने से डर रहे हैं। कुछ लोगों ने 5 साल तक उन्हें नजरअंदाज किया लेकिन अब बात करने लगे हैं। कंगना ने आगे कहा कि,’ लोग अपनी पांचों उंगलियां जोड़कर…हाथ जोड़ रहे हैं… और 6 उंगली वाले का भी गला सूख  रहा है’।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here