Saturday, September 24, 2022

नाइट कर्फ्यू को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जानिये कब हटेगा नाइट कर्फ्यू

- Advertisement -

कोरोना के मामलों में रोजाना दर्ज की जा रही कमी के चलते केंद्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर कोविड प्रसार के लिए लागू की गई पाबंदियों में ढील देने के निर्देश दिए हैं।

- Advertisement -

शुक्रवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना से जुड़े प्रतिबंधनों में छूट देने का आदेश जारी किया।

वहीं, बीते दिन दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट कमिटी की बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने नाइट कर्फ्यू समेत अन्य प्रतिबंधनों पर बड़ा फैसला लिया।

- Advertisement -

राजधानी में दिनोंदिन कोरोना के मामलों में हो रही गिरवाट को देखते हुए ज्यादातर पाबंदियों को सोमवार से खत्म करने के आदेश दे दिए गए हैं।

DDMA की बैठक में लिये गए फैसले

शुक्रवार को हुई डीडीएमए की बैठक में राज्य में लागू नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह से खत्म करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा राजधानी में स्कूलों को 1 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में चलाया जाएगा। वहीं, मास्क न पहनने पर 2000 रुपये के जुर्माने को घटाकर 500 रुपये कर दिया गया है साथ ही मेट्रो और बसों में खड़े होकर सफर की अनुमति दे दी गई है।

मालूम हो, इस पहले हुई बैठक में सीएम केजरीवाल ने कोरोना के प्रसार में कमी के मद्देनज़र सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को खोलने का निर्देश जारी किया था। अब सोमवार यानी कि 28 फरवरी से दिल्ली एक बार फिर पूरी तरह से खुलने जा रही है। हालांकि, कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा।

कम हुई एक्टिव मरीजों की संख्या

गौरतलब है, पिछले 24 घंटे में देश में 13,166 नए मामले सामने आए जबकि 302 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 34 हज़ार रह गई है।

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular