Friday, September 23, 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की शादी में पिता की रस्मे निभाएंगे अरविंद केजरीवाल

- Advertisement -

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। 48 साल के भगवंत मान की यह दूसरी शादी होगी। चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास में आज वह फेरे लेंगे ।  दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल थोड़ी देर में ही चंड़ीगढ़ पहुंचने वाले है।

पिता की रस्मे निभाएंगे केजरीवाल

शादी की व्यवस्था देख रहे आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बताया कि अरविंद केजरीवाल मान की शादी में पिता की रस्में अदा करेंगे । वे कुछ देर में ही चंडीगढ़ पहुंचने वाले है। शादी में सम्मलित होने के बाद 3.30 बजे वे वापिस दिल्ली लौट जाएंगे।

किससे कर रहे है भगवंत मान शादी?

- Advertisement -

पंजाब के सीएम भगवंत मान की होने वाली पत्नी का नाम डॉ. गुरुप्रीत कौर है । वह हरियाणा से है और उनका परिवार राजनीति में भी एक्टिव है । गुरप्रीत की बहन की शादी भी एक राजनीतिक परिवार मे हुई है । डॉ गुरप्रीत कौर भगवंत मान से उम्र में करीब 16 साल छोटी है। गुरप्रीत कौर  भगवंत मान की माँ और बहन से पहले से ही परिचित है। और कई बार मिल चुकी है। गुरप्रीत पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने होने वाले पति मान के लिए प्रचार करती भी नजर आई थीं।  मान की मां और बहन सहित परिवार को भी गुरुप्रीत कौर बेहद पसंद हैं।
हरियाणा के हिसार की रहने वाली गुरुप्रीत कौर भी सिख समुदाय से हैं,इसलिए दोनों सिख रीति-रिवाजों से शादी कर रहै है ।

पहली पत्नी इंद्रजीत कौर से हो चुका है तलाक

भगवंत मान की पहली शादी इंद्रजीत कौर से हुई थी । जिनसे उन्हें 21 वर्ष की बेटी है और 17 वर्ष का बेटा है । दोनों बच्चे इंद्रजीत कौर के साथ अमेरिका में रहते है। मान की पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से 2015 तलाक हो चुका है

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular