Friday, September 23, 2022

कुमार विश्वास ने केजरीवाल को बताया अलगाववादियों का समर्थक, लगाए गंभीर आरोप

- Advertisement -

“एक दिन, उन्होंने मुझसे कहा कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र खालिस्तान के पहले पीएम होंगे।” यह बात विश्व ख्याति प्राप्त कवि कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी एएनआई से पंजाब चुनाव को लेकर केजरीवाल की रणनीति के विषय पर कही।

केजरीवाल ने साधा सीएम चन्नी पर निशाना

- Advertisement -

बता दें, पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। वे पार्टी की नींव पंजाब तैयार करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इसके अलावा सीएम केजरीवाल इन दिनों राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमलावर हैं।

‘अलगाववादियों की समर्थक हैं केजरीवाल’

- Advertisement -

दिल्ली सीएम के इसी रवैये पर बुधवार को एएनआई से बात करते हुए विश्व प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने निशाना साधा। उन्होंने केजरीवाल पर बड़ा आरोप कि केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक हैं। पूर्व आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि, “एक ऐसा आदमी जिसने मुझसे ये तक कहा था जब मैंने उससे कहा कि जो अलगाववादी और खालिस्तानी संगठनों से जुड़े हुए लोग हैं, उनका साथ मत लें। तो उन्होंने कहा था कि नहीं-नहीं, हो जाएगा चिंता मत करो।”  उन्होंने आगे कहा कि “जब मैंने कहा कि कैसे सीएम बनेंगे वो, तो उसका फॉर्मूला बताया कि ऐसे-ऐसे भगवंत मान और फुल्का को लड़वा दूंगा और मैं पहुंच जाऊंगा।”

कुमार विश्वास ने आगे बताया कि केजरीवाल ने उनसे कहा था कि, “नहीं भी है तो कठपुतली बिठा लेंगे वो और कुछ काम कर लेंगे। उन्होंने मुझे ऐसी भयानक बातें बोलीं जो पंजाब में सबको पता हैं। तू चिंता मत कर, एक दिन मैं तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूंगा।”

कवि ने केजरीवाल को सलाह

गौरतलब है, कुमार विश्वास ने दिल्ली के सीएम को सलाह देते हुए कहा कि “अरविंद केजरीवाल को यह समझना चाहिए कि पंजाब एक राज्य नहीं एक भावना है। पंजाबियत एक भावना है पूरी दुनिया में।”

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular