Friday, September 23, 2022

Laal Singh Chaddha: OTT पर रिलीज होगी आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म, ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के पिटने के बाद नजर आएंगे आमिर

- Advertisement -

आमिर खान और करीना कपूर की मुख्य भूमिका से सजी फ़िल्म Laal Singh Chaddha 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है।  फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर रही फिल्म ‘ फारेस्ट गम्प ‘ का रिमेक है जो कई ऑस्कर जीत चुकी है।

बता दे कि आमिर खान की पिछली फ़िल्म ‘Thugs of Hindostan’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी। तब से आमिर किसी फिल्म में नजर नही आये है। अब आमिर खान ‘ लाल सिंह चड्ढा से एक बार फिर दर्शकों के सामने वापसी कर रहे है।

लाल सिंह चड्ढा आमिर खान
Pic Source – social media
- Advertisement -

ऑस्कर जीत चुकी ‘फॉरेस्ट गम्प’ का रिमेक है ‘ लाल सिंह चड्ढा ‘

फॉरेस्ट गम्प अमेरिकी सिनेमा का मील का पत्थर कही जाती है । हालांकि ये आमिर खान के लिए चुनौती भी है क्योंकि तुलना निश्चित रूप से की जाएगी ।  1994 में यानि आज से करीब 28 साल पहले इस फ़िल्म ने 677 मिलियन डॉलर की कमाई की थी । और उस समय कई रिकॉर्ड बनाये थे । अपने समय की कई बेहतरीन फिल्मों को पछाड़कर इसने ऑस्कर जीता था।

- Advertisement -

लाल सिंह चड्ढा मूवी की स्टारकास्ट ( Lal Singh Chaddha Star cast ) की बात करे तो फ़िल्म में आमिर खान (Aamir Khan) के अपोजिट करीना कपूर (Kareena Kapoor) नजर आएंगी। आमिर और करीना के अलावा फिल्म में नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य, पंकज त्रिपाठी, मानव गोहिल और मोना सिंह भी नजर आएंगे।   लाल सिंह चड्ढा के प्रोड्यूसर आमिर खान और वायकॉम18 स्टूडियोज हैं।

लाल सिंह चड्ढा आमिर खान करीना कपूर
Pic Source – social media

OTT पर भी रिलीज होगी लाल सिंह चड्ढा ( lal singh chaddha on OTT )

आमिर खान अपनी इस चर्चित फिल्म को 11 अगस्त को रिलीज करने जा  रहे है । वैसे सुनने में यह भी आ रहा है कि आमिर इस बहुतप्रतीक्षित फ़िल्म को OTT पर भी रिलीज कर रहे है। हालांकि इसके लिए मेकर्स ने अभी कोई तारीख निर्धारित नही की है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ़िल्म को थिअटर रिलीज के 2 महीने बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। हालांकि अभी ये नही कहा जा सकता कि फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा को किस ओटीटी OTT प्लेटफार्म पर रीलीज किया जाएगा ।

लाल सिंह चड्ढा
Pic Source – social media

लाल सिंह चड्ढा की स्टोरी ( कहानी ) क्या है (Story of lal singh chaddha movie in hindi )

फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा प्रख्यात हॉलीवुड फ़िल्म ‘फारेस्ट गम्प’ की रिमेक है । फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की कहानी एक  साधारण आदमी की असाधारण यात्रा के बारे में है । कुछ सूत्रों के अनुसार फ़िल्म 1968 से शुरू होकर 2018 तक की कहानी कहती है। जिसमे  1968 में हीरो के बचपन से लेकर इमरजेंसी , पंजाब का ऑपरेशन ब्लूस्टार ,कारगिल युद्ध , रथ यात्रा से लेकर वाजपेयी सरकार के गठन तक को दिखाया गया है। इन घटनाओं को फ़िल्म में दिखाने का मकसद फ़िल्म को नए और पुरानी पीढ़ी के दर्शको को रिलेट करना है

Pic Source – social media

लाल सिंह चड्ढा मूवी के गानों ( Lal Singh Chaddha movie songs ) की बात करे तो वो रिलीज हो चुके है और लोगो को बहुत पसंद आ रहे है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular