Sunday, May 26, 2024

रातों रात बदली किस्मत, लगाई खदान..मिला 4.57 कैरट का बेशकीमती हीरा

- Advertisement -
- Advertisement -

रातों रात कब किसकी किस्मत का सिक्का पलट जाए, कोइ नही जानता.कब आपकी किस्मत आपको रातों रात अमीर से गरीब बना दे, या गरीब से अमीर आप नही जानते. कुछ ऐसे ही एक किस्से ने नोएडा के एक व्यक्ती की किस्मत रातों रात बदल दी.

हाथ लगा 25 लाख का हीरा

खदान ढ़ेरो रत्नो से भरपूर होती है, कुछ मामुली कीमत रखने वाले तो कुछ इंसान कि किस्मत बदल देने वाले. नोएडा के रहने वाले राणा प्रताप सिंह के हाथ ऐसा ही एक हीरा लगा, जिसने उन्हे ज़मीन से उठा कर आसमान पर रख दिया. 4.57 कैरेट के इस हीरे की किमत पुरे 25 लाख बताइ जा रही है.

कहां मिला हीरा

मध्यप्रदेश का पन्ना जिला अपनी खदानों के लिए और हीरों के लिए विश्व स्तर पर जाना जाता है, और यही पन्ना जिला, राणा प्रताप के लिये उनकी किस्मत का तारा बनके चमका. यह हीरा राणा को पन्ना की भरका उथली खदान मे मिला, जिसे बाद मे उन्होने पन्ना के हीरा कार्यालय मे जमा कर दिया.

दो लड़को ने दी थी सलाह

सूत्रों के अनुसार राणा प्रताप बिलडिंग मटेरियल के कारोबारी है, और उन्ही की दुकान पर काम करने वाले मनोज कुमार दास और गौतम मित्री नामक दो लड़कों ने उन्हे पन्ना जिले के हीरो के बारे मे जानकारी दी थी, उन्होने मीडिया को बताया कि, पहले वे उनकी बातों पर भरोसा नही कर रहे थे, पर ज़ोर डाले जाने पर उन्होने उन दो लड़को की बात मान पन्ना मे खदान लगाइ.

4 महीने की मेहनत का है फल

उन दो लड़को के बार बार ज़ोर डाले जाने पर राणा प्रताप सिंह अपना कारोबार मुनीम के हाथों सौंप पन्ना के लिए रवाना हो गए. 9 सितम्बर 2021 को शुरू किया काम आज 4 महीने बाद रंग लाया है.

कानून अनुसार, राणा प्रताप ने यह हीरा कार्यालय मे जमा कर दिया है, जिसकी बोली 24 फरवरी को लगाइ जाएगी. नीलामी के बाद हीरे की कीमत राणा प्रताप सिंह को 12 प्रतिशत रॉयलटी और 1 प्रतिशत डीडीएस काटने के बाद दी जाएगी.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here