Tuesday, May 28, 2024

नोएडा की 150 लड़कियों को सौणा-बाबू बोल मोहब्बत में फांसकर इस नाइजीरियन युवक ने ठग लिए करोड़ों

- Advertisement -
- Advertisement -

नोएडा : गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने एक बड़ी ठगी के आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। यह ठग अब तक करीब 150 से ज्यादा लड़कियों से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है।

इस नाइजीरियन युवक का साथ देने के लिए इसकी एक महिला साथी को भी पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि दोनो मिलकर अभी तक करीब 150 लड़कियों को मोहब्बत के जाल में फंसाकर करोड़ो रुपए की ठगी कर चुके है । यह युवक पहले सोशल मीडिया पर फर्जी नामो से प्रोफाइल बनाकर लड़कियों से कॉन्टैक्ट करता है । फिर उन्हे शादी का झांसा देकर मीठी मीठी बातों में फंसाता है । उसके बाद गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगी करता है ।

जब महिलाओं को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस को शिकायत की। जिसके बाद साइबर सेल ने जांच की तो पता चला कि ये आरोपी नाइजीरिया के रहने वाले है और यहां बिजनेस करने के बहाने से रह रहे थे । शुरू में इन्होंने बाल बेचने का बिजनेस किया लेकिन फिर ये ठगी के धंधे में उतर गए । दोनो आरोपी 2019 से यहां रह रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा निवासी एक युवती श्रेया शर्मा ने साइबर क्राइम में शिकायत दी थी कि सोशल मीडिया पर खुद को बेल्जियम में आईटी कंपनी का हेड बताकर एक युवक ने उससे दोस्ती की । बाद में गिफ्ट भेजने के नाम पर उसकी साथी की कॉल आई कि आपका गिफ्ट एयरपोर्ट पर है और कस्टम ड्यूटी चुकाने के बाद मिलेगा । जिसके बाद उसने कस्टम ड्यूटी चुकाने के बहाने 8.50 लाख जमा करा लिए । उसे धमकी भी दी गई कि अगर वह ऐसा नहीं करेगी तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
दोनो आरोपी इस तरह अनेकों लड़कियों को शिकार बनाकर ठगी कर चुके है । फिलहाल दोनो पुलिस की गिरफ्त में है और इनसे जानकारी ली जा रही है ।

बता दे कि नोएडा ग्रेटर नोएडा में इस तरह से ठगी के मामले पहले भी सामने आते रहे है। कई बार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है । यहां 2 हजार से ज्यादा विदेशी नागरिक रह रहे है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here