Thursday, April 18, 2024

48 की उम्र में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान करने जा रहे दूसरी शादी, 16 साल छोटी है होने वाली पत्नी

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्दी ही शादी करने जा रहे हैं। 48 वर्ष के हो चुके भगवंत मान की यह दूसरी शादी होगी। यह शादी चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास में होगी । बताया जा रहा है कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस शादी में सम्मिलित होंगे । उनके अलावा आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेताओं के शादी में शिरकत करने की खबर है। उनकी शादी को लेकर खूब चर्चाएं है। सभी जानना चाहते है कि भगवंत मान की होने वाली पत्नी कौन है और क्या करती है।

भगवंत मान की होने वाली पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर

किससे कर रहे है भगवंत मान शादी ?

पंजाब के सीएम भगवंत मान की होने वाली पत्नी ( Bhagwant mann wife name ) का नाम डॉ. गुरुप्रीत कौर है । डॉ गुरप्रीत कौर भगवंत मान से उम्र में करीब 16 साल छोटी है। गुरप्रीत कौर को भगवंत मान की माँ और बहन पहले से ही जानते है और कई बार मिल चुकी है। गुरप्रीत कुछ ही समय पहले हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने होने वाले पति के लिए प्रचार करती भी नजर आई थीं। बताया जा रहा है कि मान की मां और परिवार को भी गुरुप्रीत कौर बेहद पसंद हैं।
भगवंत मान की होने वाली पत्नी हरियाणा के हिसार की रहने वाली है । गुरुप्रीत कौर भी सिख समुदाय से हैं,इसलिए दोनों सिख रीति-रिवाजों से शादी कर रहै है ।

चुनाव की वजह से टाली थी शादी

बताया जा रहा है कि भगवंत मान और गुरुप्रीत पहले ही शादी करने वाले थे लेकिन विधानसभा चुनाव और फिर सीएम बनने की वजह से शादी को आगे बढ़ा दिया । अब शादी का आयोजन मुख्यमंत्री आवास में होगा जहां शादी के आयोजन का खर्च भी खुद भगवंत मान ही उठा रहे हैं। शादी की तैयारी आप नेता राघव चड्ढा देख रहे है।

भगवंत मान की पहली पत्नी इंद्रजीत कौर

भगवंत मान की पहली पत्नी इंद्रजीत कौर से हो चुका है तलाक

भगवंत मान ने पहली शादी इंद्रजीत कौर से की थी । जिनसे उन्हें 2 बच्चे है । भगवंत मान की बेटी 21 वर्ष की है और बेटा 17 वर्ष का है । दोनों बच्चे अपनी माँ के साथ अमेरिका में रहते है। मान की पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर ने 2015 में मान से तलाक ले लिया था ।

भगवंत मान के बच्चे

बताया जाता है कि इंद्रप्रीत कौर, भगवंत मान के राजनीति में करियर बनाने को लेकर खुश नहीं थी। जिसकी वजह से दोनों अलग हो गए । एक इंटरव्यू में भगवंत मान ने खुद कहा था कि मेरे पास परिवार और पंजाब चुनने का विकल्प था और मैंने पंजाब चुना। हाल ही में जब आम आदमी पार्टी से मजबूत जीत के साथ मान मुख्यमंत्री बने तो हनक दोनों बच्चे कई साल बाद उनसे मिलने आये। हालांकि पूर्व पत्नी इंद्रजीत कौर नही आई।

भगवंत मान की बेटी और बेटा

कॉमेडी से राजनीति का सफर

राजनीति में आने से पहले भगवंत मान की पहचान एक कॉमेडियन के रूप में थी। इस दौरान उन्होंने कई शो और मूवी में काम किया। जिसके बाद वो राजनीति में आ गए। 2014 और 2019 में भगवंत मान संगरूर से सांसद बने। जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने कमान संभाली.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here