Saturday, September 24, 2022

Udaypur हत्याकांड : गरीब टेलर रोया गिड़गिड़ाया ,नही पसीजे आतंकी चेहरे , जानिए कौन है उदयपुर घटना के जिम्मेदार

- Advertisement -

Udaipur Murder Case: राजस्थान में उदयपुर की घटना पर हर कोई व्यथित है । जिस बेरहमी से हत्यारों ने गरीब टेलर की जान ली देशभर में सनसनी फैल गयी है।     धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में टेलर कन्हैयालाल के दोनों हत्यारो को अरेस्ट कर लिया गया है ।

उनकी पहचान मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद के रूप में हुई है । जब पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार किया दोनों आरोपी बाइक से भाग रहे थे.

8 साल के बेटे के पोस्ट डालने पर ली जान

- Advertisement -

इस दर्दनाक घटना में मारे गए टेलर कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी । जिसके बाद टेलर को जान से मारने की धमकी दी गयी । टेलर ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की लेकिन सुरक्षा नही मिल पाई।  जिसके बाद रियाज और गोस मोहम्मद नाम के 2 आरोपियों ने टेलर कन्हैयालाल लाल की दुकान में घुसकर जान ले ली। 

दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद पूरे राजस्थान में हालातों के मद्देनजर धारा 144 लगा दी गयी है। और इंटरनेट बंद करने के आदेश दे दिये है । घटना का वीडियो शेयर करने पर भी कार्यवाही की बात पुलिस द्वारा कही जा रही है।

कौन है दोनों आरोपी

- Advertisement -

इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी उदयपुर में ही रहते है।  इनमे से एक आरोपी का नाम मोहम्‍मद रियाज अंसारी है जोकि 7 भाई है । यह भीलवाड़ा जिले के आसींद का रहने वाला है.इसके पिता का नाम जब्‍बार मोहम्‍मद लुहार है जिसकी मौत 2001 में हो गई थी. पिता की मौत के बाद उदयपुर में शादी हुई जिसके बाद वह 21 साल से ससुराल उदयपुर में ही रहने लगा ।

आरोपी मोहम्‍मद रियाज अंसारी के 3 भाई आसींद में और 3 भाई अजमेर जिले के विजयनगर में रहते हैं. रियाज अंसारी ने ही सर कलम करने और वीडियो बनाकर वीडियो अपलोड करने की बात कही थी ।

दर्जी की जान लेने का दूसरा आरोपी गोस मोहम्मद है. गोस मोहम्मद के बारे में बताया जा रहा है कि वह उदयपुर के खांजीपीर इलाके का निवासी है पूरे राजस्थान में इस घटना का विरोध हो रहा है और हालात तनावपूर्ण है । दोनों आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है ।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular