Sunday, September 25, 2022

तीन शादियों के बाद भी आज तन्हा हैं शाहिद कपूर की माँ, तीन साल का है सौतेला बेटा

- Advertisement -

शाहिद कपूर बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता हैं। कबीर सिंह से वे और भी ज्यादा हिट हुए थे। शाहिद कपूर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पास आउट हुए बेहतरीन कलाकार पंकज कपूर के बेटे हैं। शाहिद कपूर की माँ भी एक अभिनेत्री हैं और उन्होंने तीन शादियाँ की और तीनों शादियां असफल रही।

नीलिमा अजीम शाहिद कपूर mother

- Advertisement -

नीलिमा ने अपने दोस्त से की थी शादी

नीलिमा अज़ीम एक ऐसे परिवार से आती थी जहां उन्हें सभी से भरपूर प्यार मिलता था। उन्होंने कभी जीवन में पारिवारिक दुख नही देखा था। जब नीलिमा अजीम और पंकज के बीच विवाह हुआ तब दोनों करीबी दोस्त थे। लेकिन शादी के बाद प्यार और दोस्ती के मायने बदलने लगे।

- Advertisement -

नीलिमा अजीम शाहिद कपूर mother father पंकज कपूर

नीलिमा और पंकज की शादी ज्यादा वर्षों तक नही चल पाई। इसी बीच उनके घर एक नन्हा मेहमान आ चुका था। दोनों ने 1979 में शादी की थी और 1984 में तलाक ले लिया।

नीलिमा पहली तलाक से बुरी तरह टूट चुकी थी

नीलिमा अजीम टूट चुकी थी। उन्होंने इतनी पीड़ा और रिजेक्शन कभी नही झेली थी। उन्हें उस डर और एंजायटी से उबरने के लिए एक साल से भी ज्यादा का वक़्त लगा। तलाक के कुछ सालों बाद दोनों ही उस दुख से बाहर निकले और नई शादी कर ली। पंकज ने 1988 में टीवी एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी कर ली और नीलिमा ने 1990 में राजेश खट्टर को अपना जीवनसाथी बना लिया।

नीलिमा अजीम शाहिद कपूर mother

पंकज कपूर की दूसरी शादी

पंकज कपूर तो अपनी ज़िंदगी में खुश हैं। सुप्रिया पाठक से शादी के बाद वे नसरुद्दीन साब के साढ़ू बन चुके थे। सुप्रिया और रत्ना पाठक दोनों ही बहनें हैं। पंकज को अपनी दूसरी शादी से दो संतानें हुईं, सना और रुहान। सना फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं। उन्होंने शादी के साथ शानदार फ़िल्म में आलिया की बहन का किरदार निभाया था।

नीलिमा अजीम की तीसरी शादी रज़ा अली खान के साथ

नीलिमा अजीम को दूसरी शादी से ईशान खट्टर के रूप में दूसरा बेटा मिला। नीलिमा की दूसरी शादी 2001 में टूटी। वे बताती हैं कि उनकी दूसरी शादी बच सकती थी अगर कुछ चीज़ें न हुईं होतीं। राजेश ने 2008 में वंदना सजनानी से फेरे ले लिए और नीलिमा ने 2004 में रज़ा अली खान को लाइफ पार्टनर चुन लिया था।

नीलिमा अजीम शाहिद कपूर mother

वेकिपेडिया की मानें तो नीलिमा सन 2009 से ही रजा अली खान के साथ नही हैं। वहीं राजेश खट्टर की पत्नी को 44 की उम्र में प्रथम पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। युवान खट्टर अभी 3 साल के हैं। वे शाहिद और ईशान के सौतेले भाई हैं। वंदना सजनानी ने ज़ोया अख्तर की ‘दिल धड़कनें दो’ में काम किया था लेकिन पिछले कुछ सालों से उनके पास कोई काम नही है।

नीलिमा अजीम शाहिद कपूर mother

रज़ा अली खान की नीलिमा के साथ दूसरी शादी थी

रज़ा अली खान पटियाला घराने के एक भारतीय शास्त्रीय गायक हैं। रज़ा अली खान का जन्म बॉम्बे में हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक उस्ताद मुनव्वर अली खान के घर हुआ था, जो द लेजेंडरी उस्ताद बड़े गुलाम अली खान के बेटे थे।
रज़ा अली खान की पहली शादी हैदराबाद के नवाब मोइनुद्दौला बहादुर अमीर ए पैगाह की पोती समीना खान से हुई थी। वे नवाब गाज़ीउद्दीन खान की बेटी हैं। उस्ताद रज़ा अली खान का एक बेटा फ़ज़ल अली ख़ान है जिसे ज़ुहैर के नाम से भी जाना जाता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular