Thursday, September 22, 2022

सिद्धू मूसेवाला : जब लगे थे गन कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप

कौन थे गायक सिद्धू मूसेवाल,एके 47 में वायरल हुई थी तस्वीर

- Advertisement -

म्यूजिक इंडस्ट्री से रविवार को एक ऐसी खबर आई जिसे सुन हर कोई शॉक हो गया. जी हां खबर भी कुछ इस तरह की थी, दरसल पंजाब के बेहद प्रतिभाशाली गायक और रैपर सिद्धू मूसेवाला की मौत की खबर ने चारों तरफ मानों हाहाकार मचा दी. सिद्धू मूसेवाला सिंगर ही नहीं एक एक्टर भी थें उन्होंने बतौर लीड एक्टर मूसा जट, यस आई एम स्टूडेंट और जट्ट दा मुकाबला जैसी पंजाबी फिल्मों में काम भी किया था. इस खबर के बाद पूरे बॉलीवुड में मानों शोक की लहर दौड़ गई है.

रविवार को कुछ अज्ञात लोगों ने दिन दहाड़े सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से छलनी कर वहां से फरार हो गए. मौके पर ही सिंगर की मौत हो गई. जिसके बाद मनोरंजन जगत में मानों सनाटा छा गया. म्यूजिक इंड्रस्ट्री और बॉलीवुड से लोग सोशल मीडिया के जरिये सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

- Advertisement -

कौन थे सिद्धू मूसेवाला ?

गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर (सौजन्य-गूगल)

यूथ के फेवरेट सिंगर और रैपर में से एक सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. पंजाबी फिल्मों और म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने वाले सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था.

- Advertisement -

सिंगर को बंदूखों का था शौक

गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर (सौजन्य-गूगल)

अक्सर सिद्धू मूसेवाला अपने गानों में बदूंकों को हवा में लहराते हुए और बड़ी गाड़ियों के साथ नजर आते थें . जिसे देख यही पता लगता है कि , उन्हें इन चीजों का रियल लाइफ में भी शौक था . हालांकि इन सबको लेकर कई बार सिद्धू मूसेवाला को आलोचना का भी शिकार होना पड़ा था . साथ ही हिंसा और बंदूकों के कल्चर को अपने गानों में बढ़ा चढ़ा कर दिखाने के लिए उन पर एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

कॉलेज के दिनों से गाना शुरू किया

गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर (सौजन्य-गूगल)

सिद्धू मूसेवाला ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री की तरफ रुख कर दिया था. इस दौरान वह कॉलेज में प्रैक्टिस किया करते थे, साथ ही अपने गानों की शूटिंग भी किया करते थे. सिद्धू मूसेवाला की गायकी और रैप करने का अंदाज फैंस को काफी पसंद आता था. फैंस कार ड्राइव करते वक्त और पार्टियों में उनके गाने बजाते हैं.

‘सो हाई’ सांग से मिली शोहरत

आप को बता दें कि सिद्धू मूसेवाला ने शुरुआत में एक राइटर के तौर पर शुरुआत की एक लिरिक्स राइटर के रूप में अपना करियर की शुरू किया था. इस मशहूर गाने का नाम लाइसेंस है, जिसे पंजाबी गायक निंजा ने अपनी आवाजा दी थी. इसके बाद बतौर गायक सिद्धू मूसेवाला पहली बार जी वेगन के जरिए एक सिंगर के रूप में सामने आये . हालांकि सिद्धू मूसेवाला को फेम और पहचान उनके फेमस गाने ‘सो हाई’ से मिली. सिद्धू के ट्रैक को वर्ल्ड वाइड काफी लोगों ने पसंद किया. इसके बाद ही सिद्धू मूसेवाला रातों-रातों एक चमकता सितारा बन गए. यही कारण है कि सिद्धू मूसेवाला के इस सो हाई सांग पर 477 मिलियन व्यूज़ यूट्यूब पर मिले हैं.

सपने थें कुछ और

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला ने लुधियाना के गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियर की पढ़ाई की थी.

पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

सिद्धू मूसेवाला ने दिसंबर 2021 में कांग्रेस का दामन थामा था. उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी, जिसकी एक तस्वीर काफी चर्चा में रही थी. हाल में पंजाब चुनाव में मूसेवाला कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़े थे, जिसमें उनको हार का मुंह देखना पड़ा था. हैरत की बात ये है कि एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को वापस लिया था. चश्मदीदों के मुताबिक तीन अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की. अब जाँच के बाद ही पता चल पायेगा, आखिकार कौन था जो सिद्धू मूसेवाला से इस कदर नफ़रत करता था कि, उन्हें दिनदहाड़े गोलियों से छलनी करा दिया.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular