Friday, May 26, 2023

बिना हाथों के दिव्यांग बच्चे ने बना दी खुबसूरत पेंटिंग, वीडियो शेयर करके भावुक हुए आईपीएस.. आप भी देखे विडियो

- Advertisement -

कहते है अगर आपके अंदर किसी काम या मुकाम को हासिल करने का जूनून है तो आपको किसी भी तरह की कठिनाइयाँ रोक नहीं सकती. इस बात को साबित किया है एक छोटे से बच्चे ने जो अपने हाथों से मोहताज है. हाल ही में सोशल मिडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक दिव्यांग बच्चे को खुबसूरत पेंटिग बनाते देखा जा सकता है. सोशल मिडिया पर इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा (IPS officer Dipanshu Kabra) ने शेयर किया है. जिसे लोगों द्वारा सराहा जा रहा है.

सोशल मिडिया पर वायरल इस विडियो को न सिर्फ आईपीएस ऑफिसर बल्कि जिसने भी इस बच्चे का ये जूनून देखा है वो इस बच्चे की तारीफ़ करने से खुद को नहीं रोक पा रहा है. और हो भी क्यों न जहाँ एक तरफ हमारे पास सब कुछ होते हुए भी अपने मनचाहे काम को अंजाम नहीं दे पाते, वही इस प्यारे से बच्चे ने बिना हाथों के इतनी सुंदर पेंटिंग बना डाली. साथ ही साथ इस विडियो में आप इस बच्चे पर गौर करेंगे तो आपको इसके काम के प्रति लगन साफ तौर पर दिख जाएगी.

- Advertisement -

अपनी इस कला से इस बच्चे ने साबित कर दिया कि संसाधन से ज्यादा इरादे का पक्का होना जरुरी है. क्योंकि आप किसी भी काम को करों उसके आगे के रास्ते तो अपने आप बनते जाते है. बस जरूरत होती है जज्बे की.

- Advertisement -

ट्विटर पर ट्विट किये इस विडियो में आप देख सकते है कैसे ये बच्चा अपनी बाहों के सहारे ब्रश पकड़ कर पेड़ की सुंदर पेटिंग बनाने में मस्त है. इस वीडियो पर अब को अबतक 24 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है. वही कई लोग इसे रीट्विट भी कर रहे है.

इस विडियो को शेयर करते हुए आईपीएस दीपांशु काबरा ने लिखा कि, ”हाथों का न होना भी इस बच्चे के हुनर को निखरने से रोक न सका”. इस वीडियो पर लोग बहुत प्यारे-प्यारे कमेंट्स करके इस बच्चे का मनोबल बधा रहे है. एक यूजर ने लिखा ”ग्रेट वर्क बॉय” दुसरे यूजर ने लिखा ”लाजवाब इस दर्द को में जानता हूं भगवान ठीक रखें सबको!!” ”Bless you Kiddo . Proud of you”..

आप क्या कहना चाहेंगे इस बच्चे के बारे में पोस्ट पर कमेन्ट करके जरुर बताइएगा…..

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular