Thursday, April 18, 2024

सनी देओल की वजह से आमिर खान ने ये काम न करने की कसम खा ली थी

- Advertisement -
- Advertisement -

वैसे तो सनी देओल  की फिल्म इंडस्ट्री में किसी से भी दुश्मनी नहीं है, लेकिन अभिनेता आमिर खान ने सनी देओल की वजह से कभी भी फिल्मफेयर अवार्ड में ना जाने की कसम खा ली थी. जिसके बाद से उनका नाम कई बार नोमिनेट हुआ है, लेकिन आमिर खान ने आज तक अपनी कसम नहीं तोड़ी.

सनी देओल को मिला था आमिर खान की जगह अवार्ड

दरअसल बात 1990 के दशक की है, जब आमिर खान और सनी देओल की ब्लाक बस्टर फ़िल्में एक ही साल रिलीज हुयी थी. जहां आमिर खान की फिल्म का नाम ‘दिल’ था, और सनी देओल की फिल्म का नाम ‘घायल’ था. उस समय दोनों की ही फिल्म हीट हुयी थी. इसके साथ ही दोनों अभिनेताओं को बेस्ट एक्टर के लिए नोमिनेट किया गया था.

अब मुद्दा तब शुरू हुआ जब आमिर खान को विश्वास हो गया की बेस्ट एक्टर का खिताब तो उन्ही को दिया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और इस अवार्ड के लिए सनी देओल का नाम चुन लिया गया. आमिर खान को ये बात दिल पर लग गयी थी.

1990 से नहीं गए किसी भी फिल्मफेयर अवार्ड में

बता दें आमिर खान ने उनकी जगह पर देओल को अवार्ड दे दिए जाने पर फिल्मफेयर बोर्ड पर पक्षपात करने का आरोप लगया और जिसके बाद आमिर खान ने फिर कभी किसी भी तरह के फिल्म अवार्ड शो में ना जाने की कसम खा ली थी.

जिसके बाद उनको कई फिल्मों के लिए के लिए 20 बार नामिनेट किया गया, लेकिन उन्होंने उस घटना के बाद फिर कभी भी अवार्ड शो में कदम नहीं रखा. इस घटना के बाद आमिर और सनी की बहुत सी फ़िल्में फ्लाप हो गयी.  ये दोनों दिग्गज अभिनेता एक दुसरे के सामने आने से बचते है, दोनों के रिश्ते आज तक नहीं सुधर पाए है. जबकि सनी देओल के साथ भी ऐसा हो चुका था, जब आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ और सनी देओल की फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ एक साथ रिलीज हुयी थी. तब आमिर खान की फिल्म को बेस्ट फिल्म ऑफ़ द इयर का अवार्ड दे दिया गया था. इस बात से सनी देओल को बहुत बुरा लगा था.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here