Thursday, September 22, 2022

CA की परीक्षा में भारत की इस बेटी ने रचा इतिहास, पूरे देश में किया टॉप

- Advertisement -

चार्टेड अकाउंटेंट 2021 की परीक्षाओं के परिणाम आज घोषित किए गए हैं जिसमें राजस्थान की लाडली ने पूरे देश में टॉप किया है।

बता दें, राज्य के झुंझनूं के मुंकुंदगढ़ की निवासी राधिका बेरीवाला ने सीए 2021 की फाइनल परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करके अपने माता-पिता के साथ-साथ पूरे देश को गौरवान्वित महसूस करवाया है।

- Advertisement -

12वीं में स्टेट बोर्ड में किया टॉप

बता दें, राधिका बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थीं। उन्होंने हाईस्कूल में जिला स्तर पर टॉप किया था जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में उन्होंने पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

- Advertisement -

मालूम हो, राधिका ने सीए 2021 की फाइनल परीक्षाओं में 200 अंकों में से 195 अंक लाकर इतिहास रच दिया है। उनके इस कारनामे से परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है।

अध्यापकों को दिया श्रेय

मीडिया चैनलों से बात करते हुए राधिका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोचिंग टीचर डॉ. रवि छावछरिया एवं सीए सुरेश को दिया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता ने परीक्षाओं के दौरान उनका पूरा साथ दिया। उन्हें किसी भी चीज़ की कमी नहीं महसूस होने दी।

सफलता का मंत्र

राधिका ने इस खास मौके पर बात करते हुए कहा कि सीए का सलेबस टफ नहीं है, लेकिन लैंदी जरूर है, लेकिन रिविजन ही वो की है, जिससे सफलता प्राप्त की जा सकती है।

वहीं, राधिका के पिता चौथमल बेरीवाला और मां आशा बेरीवाला ने बेटी के रिजल्ट पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें इस बात का पहले से अंदाजा था कि राधिका का नाम टॉप 3 में जरुर होगा।

राधिका के पिता रहे हैं टॉपर

बता दें, राधिका के पिता चौथमल बेरीवाला ने 10वीं और 12वीं में टॉप किया था। उन्होंने 10वीं में स्टेट मेरिट में सातवां तथा 12वीं कॉमर्स में स्टेट मेरिट में चौथा स्थान प्राप्त किया था। वे यूपीएससी का एग्जाम देकर आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे लेकिन बन नहीं पाए।

जानकारी के मुताबिक, साल 2006 में चौथमल ने यूपीएससी की परीक्षा दी भी थी जिसमें वे पास भी हुए थे लेकिन उन्हें रैंक उनके मन मुताबिक नहीं मिली थी जिसकी वजह से उन्होंने 1 साल तक नौकरी करने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वे बिजनेस करने लगे।

गौरतलब है, खतौली के नितिन जैन ने द्वितीय ने इस परीक्षा में 79 प्रतिशत अंक लाकर पूरे भारत द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं, चेन्नई की निवेदिता एन ने 78 प्रतिशत अंकों के सात ऑळ इंडिया में 3 रैंक प्राप्त की है।

 

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular