Friday, September 23, 2022

Samrat Prithviraj: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी देखेंगे ‘सम्राट पृथ्वीराज’ फिल्म, अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर भी होंगे साथ

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है, जिसे देश के बहादुर राजा पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर बनाया गया है.

- Advertisement -

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब मन बना लिया है कि वे अभिनेता अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की स्पेशनल स्क्रीनिंग देखेंग. ऐसा क्यों आपको जरूर बताएँगे लेकिन उससे पहले ये जान लीजिये कि यह फिल्म हिंदू राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है। इस स्क्रीनिंग का आयोजन लखनऊ में होगा जहाँ सिर्फ योगी जी ही नहीं बल्कि खुद अक्षय कुमार, मानुषी चिल्लर और फिल्म के डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी भी मौजूद रहेंगे.

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है, जिसे देश के बहादुर राजा पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर बनाया गया है. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने राजा पृथ्वीराज चौहान का रोल किया है. देश के दुश्मनों से भारत की रक्षा करते हुवे की कई कहानियां हमने बचपन से ही किताबों में पढ़ी हैं. इस फिल्म में महान सम्राट के साहस को सलाम किया है.

- Advertisement -

सम्राट पृथ्वीराज चौहान की एक स्पेशल स्क्रीनिंग पर अक्षय कुमार ने कहा था- ‘यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी अंतिम हिंदू राजा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और पराक्रम  पर आधारित हमारी फिल्म देख रहे हैं, जिन्होंने भारतमाता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व दिया. हमारी फिल्म पराक्रमी राजा के साहस को सलाम करती है. हमें उम्मीद है कि हम सब भारतीय उनके मूल्यों से प्रेरणा लेंगे.

ख़ास बात ये भी है कि इस फिल्म के साथ ही मानुषी चिल्लर भी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही हैं. इस फिल्म में अभिनेत्री ने रानी संयोगिता का किरदार निभाया है. ये फिल्म तीन भाषाओं में रिलीज हो रही है जिनमे हिंदी, तमिल, और तेलुगु भाषा होगी. अक्षय कुमार की ये फिल्म 3 जून देशभर में रिलीज हो रही है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular