Sunday, July 14, 2024

यूपी में हर परिवार से एक व्यक्ति को मिलेगी नौकरी या रोजगार’, मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ा ऐलान किया है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम जल्दी ही यूपी में प्रत्येक परिवार से एक आदमी को नौकरी, रोजगार, स्वतः रोजगार को जोड़ने की कार्ययोजना लेकर आ रहे है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 भाजपा सरकार के पहले एमएसएमई क्षेत्र पूरी तरह खत्म हो गया था, लेकिन हमारी सरकार आई तो हमारे सामने बड़ी चुनौती थी, उत्तर प्रदेश जोकि सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है वहां युवाओं के स्वावलंबन का विषय बहुत महत्वपूर्ण था, पूर्ववर्ती सरकारें केंद्र की योजनाओं में कोई रुचि नही लेती थीं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में भाजपा सरकार आने के बाद एक जनपद एक उत्पाद की कार्ययोजना बनाकर काम शुरू किया गया , आज 1 लाख 56 हजार करोड़ के प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट हो रहे हैं । बैंकर्स के सहयोग की बदौलत हस्तशिल्पी और कारीगर अपने कौशल का परिचय दिया , इसी का परिणाम है कि आज यूपी में हमने बेरोजगारी दर को 3 परसेंट कम कर दिया है।

परिवार कार्ड लेकर आ रही है सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार जल्दी ही परिवार कार्ड जारी करेगी । जिसके अंतर्गत सरकारी नौकरी , रोजगार या स्वरोजगार से वंचित परिवारों को चिन्हित किया जाएगा । राज्य सरकार का प्रयास होगा कि प्रत्येक परिवार से एक सदस्य को नौकरी या रोजगार से जोड़ा जाए ।

Sunil Nagar
Sunil Nagar
Founder and Editor at story24.in . He has 5 year experience in journalism . Official Email - sunilnagar@story24.in .Senior Editor at Story24 .Phone - 9312001265
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here