Tuesday, May 28, 2024

Vastu Tips : अगर रोटी परोसते समय कर रहे है ये 3 गलतियाँ तो हो जाइए सावधान ! बिखर जाएगा परिवार

Array
- Advertisement -
- Advertisement -

Vastu Tips for Roti: स्वस्थ और चलते रहने के लिए हमें रोज़ खाना खाने की जरुरत पड़ती है. मगर कई बाद ऐसा होता है कि भरपूर खाना खाने के बाद भे हमारे शरीर में नहीं लगता है और सेहत डाउन होती जाती है. मगर क्या आपने कभी सोचा है ऐसा क्यूँ होता है?  इसके पीछे का राज़ आज हम आपको बताएँगे. बता दें कि इसके पीछे वास्तु काम करता है. कमी खाने में नहीं बल्कि परोसने के ढंग में है जिसके चलते खाना खाने के बाद भी कई लोगों की सेहत डाउन रहती है.

Vastu Tips : एक साथ न परोसें 3 रोटियां

वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ अगर चलें तो खाना परोसने का एक ढंग होता है. जिसका उल्लंघन करने पर घर में दरिद्रता और कलह बनी रहती है. इसके साथ ही घर में आर्थिक तंगी और गृह क्लेश भी हो सकते हैं. वास्तु मान्यताओं के मुताबिक़ किसी को भी खाना परोसते समय 3 रोटियां एकसाथ नहीं परोसनी चाहिए. ऐसा करने से परिवार के सुख-शान्ति पर बुरा असर पड़ता है. इसके साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा भी हावी हो जाति हैं. आप 3 के बजाये 2 रोटियां एक साथ दे सकते हैं. मगर 3 रोटियां एक साथ देने कि गलती कभी न करें.

 

मेहमानों को न खिलाएं बासी रोटियां

कई घरों में रोटियाँ बाख जाने के बाद भी रोटियाँ बचा कर रख ली जाती हैं. ऐसे में कोशिश करें कि अगर आपके घर कोई मेहमान या साधू-संत आ जाए तो उनको बासी रोटी न खिलाएं. ऐसा माना जाता है कि मेहमानों और साधू-संतों को बासी रोटियाँ खिलाने से भगवान् नाराज़ हो जाते हैं. इस लिए कोशिश करें ऐसी गलती कभी न हो. ऐसी गलती करने से हस्ते खेलते घर में बर्बादी शुरू हो जाती है.

vastu tips
vastu tips

हाथ में रखकर न दें रोटी

अगर किसी की थाली में रोटी ख़तम हो जाती है तो घर की औरतें या जो भी खाना परोस रहा होता है वो हाथ में लेकर भोजन कर रहे व्यक्ति को रोटी परोसता है. जिससे लोगों को बचना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि हाथ में रोटी देने से भोजन खिलाने का पुण्य भी खत्म हो जाता है. आप हमेशा कोशिश करें कि रोटी को हमेशा किसी थाली में परोसें. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here