Tuesday, May 28, 2024

अब कहाँ है टार्जन फिल्म की हॉट ऐक्ट्रेस आयशा टाकिया

- Advertisement -
- Advertisement -

टार्जन और वांटेड जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाली ऐक्ट्रेस ने आजकल बॉलीवुड से दुरी बना ली है. हम बात कर रहे है आयशा टाकिया (Ayesha Takia) की, जिन्होंने सलमान खान के साथ वांटेड फिल्म में लीड ऐक्ट्रेस का रोल निभाया था. कॉम्प्लैन गर्ल कही जाने वाली आयशा ने अपने करियर में ‘डोर’, ‘नो स्मोकिंग’ और ‘सोचा न था’ जैसी गंभीर फिल्मों में काम किया था. उन्हेंने आखिरी बार उन्होंने 2017 में ‘बोरीबली का ब्रूस ली’ नाम फिल्म में काम किया, लेकिन किसी कारण वश अभी तक इस फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सका.

आयशा टाकिया : एड फिल्मों से की करियर की शुरुआत

आयशा टाकिया (Ayesha Takia )का जन्म मुंबई के चेंबूर इलाके में हुआ था. इनके पिता हिन्दू और माँ मुस्लिम थी. मुंबई में अपनी स्कूली पढ़ाई खत्म करने वाली आयशा बचपन से ही हिरोइन बनना चाहती थी. उन्होंने महज 4 साल की उम्र में कैमरा फेस करते हुए ऐड फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. उन्हें अपना पहला एड कॉम्प्लैन कंपनी द्वारा ऑफर किया गया था. इस ऐड में आयशा के साथ शाहिद कपूर भी नज़र आए थे. आगे उन्होंने VIP सूटकेस, सीबाका टुथपेस्ट, गोदरेज समेत 60 से ज़्यादा ऐड फिल्मों में काम किया था.

जिसके बाद आयशा वो मशहूर सिंगर फाल्गुनी पाठक के गाने ‘मेरी चुनर उड़-उड़ जाए’ के म्यूज़िक वीडियो में काम किया. बाद में डीजे अकील के गाने ‘शेक इट डैडी’ में वो मॉडल कीथ सीक्वेरा के साथ आयशा को देखा गया. फिलहाल आयशा टाकिया की उम्र 35 साल है और वे इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव है। आयशा टाकिया का इंस्टाग्राम एकाउंट ( Ayesha Takia Instagram Account ) @ayeshatakia है !

Ayesha takia twitter handle/ Account – @ayeshatakia

टार्जन फिल्म में आई नजर

आयशा ने अपनी पहली फिल्म साल 2004 में बनी ‘टार्जन द वंडर कार’ से बॉलीवुड में कदम रखा. जिसके बाद उन्होंने ‘शादी नंबर वन’ ‘, ‘सोचा ना था’, ‘नो स्मोकिंग’ , ‘फुल एंड फाइनल’ से लेकर सलमान की एक्शन फिल्म वांटेड जैसी फिल्मों में काम किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक आयशा को फिल्म में किसिंग सीन के लिए मना करने पर कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था. जहां आयशा के हाथ आयी ‘में हूं ना’ और ‘गजनी’ जैसी ब्लाक बस्टर फिल्मे उनके नखरों की वजह से निकल गयी. इस बात की जानकारी खुद आयशा ने कई न्यूज इंटरव्यू में दी है.

हालाँकि साल 2006 में उन्हें अपने पसंद की फिल्म मिल गयी थी. जिसका नाम था ‘डोर’ इस फिल्म में उनको एक राजस्थानी महिला का रोल दिया गया था, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया भी था.

ससुर के बयान का आयशा टाकिया ने मजबूती से किया था विरोध

निर्भया काण्ड के दौरान आयशा टाकिया ससुर ने पुरुषो के पक्ष में एक विवादित बयान दिया था. जिसकी पुरे देश में जमकर आलोचना की गयी थी. इस बयान में उनके ससुर अबू आजमी ने कहा, ”विवाहित या अविवाहित कोई भी महिला अपनी मर्ज़ी या मर्ज़ी के खिलाफ किसी पुरुष के साथ जाती है, उसे फांसी होनी चाहए. इस्लाम के मुताबिक रे$प की सज़ा फां$सी है. मगर हमारे यहां महिलाओं के साथ कुछ नहीं, सिर्फ पुरुषों को सज़ा का हकदार माना जाता है. इसमें महिलाएं भी उतनी ही कुसूरवार हैं, जितना कि कोई पुरुष. लड़कों से गलतियां हो जाती हैं. इसका मतलब ये तो नहीं कि उन्हें फां$सी दे दी जाए”

इस बयान का जबाब देते हुए आयशा ने कहा, ” मैं अपने ससुर का दिया जो बयान पढ़ रही हूं, अगर वो सच है, तो मैं और फरहान उनकी इस बात से बेहद शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं”

पति के बिजनेस में दे रही साथ

आयशा टाकिया ने 2009 में शादी कर ली । उनके पति का नाम फरहान आजमी है ।( Ayesha Takia husband name ) मौजूदा समय में आयशा टाकिया अपने पति फरहान के रेस्टोरेंट बिजनेस में साथ दे रही है. साल 2013 में उन्होंने एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम मिखाइल है. फ़िलहाल आयशा ने फिल्मों से पूरी तरह दुरी बना ली है, और अपने परिवार के साथ खुश है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here