Thursday, April 18, 2024

आखिर क्यों उल्टी घड़ी पहनते है पीएम नरेंद्र मोदी, वजह जानकार चौंक जायेंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

Happy Birthday PM Modi : शनिवार के दिन पीएम मोदी 72 वर्ष के हो जायेंगे. लेकिन इतनी उम्र होने के बाद भी पीएम पर उम्र का अस देखने को नहीं मिलता. आज भी वो किसी नौजवान की भांति काम करते और देश विदेश मीटिंग्स करते रहते है. उनके जन्म दिवस के मौके पर कई देशों के राष्ट्रपति उन्हें बधाईयाँ देते नजर आ रहे है. जिसमें रूस के राष्ट्रपति ने खास तरह से मोदी को शुभकामनाएँ दी है.

आपने अक्सर पीएम मोदी को भाषण देते हुए देखा और सुना होगा. भाषण के दौरान उनकी बोली गयी बातों के अलावा उनका पहनावा भी आकर्षक होता है. कुरते से लेकर उनका हेयर स्टाइल किसी से कम नहीं है. लेकिन एक बात लोगों ने और नोटिस की है कि वो हमेशा अपनी हाथ की कलाई पर उलटी घड़ी ही बांधते है. क्या आपको पता है कि वो ऐसा क्यों करते है. चलिए इस लेख में हम आपको बताते है कि आखिर मोदी ऐसा क्यूँ करते है.

उलटी घड़ी पहनना लकी समझते है पीएम मोदी 

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का उलटी घड़ी पहनने का मुख्य कारण ये है कि वो ऐसा करना लकी मानते है. इसी वजह से वो कभी घड़ी के डायल को उपर की तरफ न रखकर उल्टा ही रखते है. वही कुछ लोगों का ये भी मानना है कि जिस तरह से दूसरी बार भी प्रचंड बहुमत से मोदी ने फिर से 2019 में फिर से सरकार बनाई थी. उस हिसाब से मोदी का उलटी घड़ी पहनना सच में काम करता है.

मीटिंग्स में अच्छा प्रभाव डालती है ये आदत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार उलटी घडी पहनने का दूसरा बड़ा कारण ये भी है कि उनको बार- बार टाइम देखने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में उलटी घड़ी के सहारे समय भी देख लेते है और मीटिंग में मौजूद बाकी लोगों को इस बात का भी पता भी नहीं चलता. यही वजह है कि मोदी को ऐसा करना सही लगता है.

उनके अनुसार अगर वो बार-बार घड़ी घुमाकर देखेंगे तो ये अजीब भी लगता है और मीटिंग में बैठे लोग इस तरह की हरकत से असहज भी महसूस करते है.

हमारी पूरी टीम की तरफ से मोदी जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here