Thursday, April 18, 2024

क्या इस गर्लफ्रेंड की याद में शादी नहीं कर रहे सलमान खान ? जानिए नाम और पहचान…

- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड में भाईजान नाम से महशूर सलमान खान जिस वजह से सबसे ज्यादा चर्चा में रहते है, वो है उनकी शादी. 90s से लेकर अब तक उनकी जितनी भी गर्लफ्रेंड रही है. उनको एक-एक करके शादी होती गयी. लेकिन सलमान खान आज तक कुवांरे है. भारत समेत अन्य देशों में मौजूद उनके फैन्स उनकी शादी का इंतजार कर रहे है. इन्हीं में से एक हम आपको सलमान खान की पहली गर्ल फ्रेंड के बारे में बतायेंगे. जो एक समय में सलमान खान के काफी क्लोज हुआ करती थी.

जानकारी के मुताबिक़ जब सलमान खान अपने ग्रेजुएशन में थे. उस दौरान वो शाहीन जाफरी के काफी करीब आ गए थे. दोनों की मीटिंग्स सुर्ख़ियों में बनी रहती थी. लेकिन कुछ समय बाद दोनों एक दुसरे से अलग हो गए थे. दरअसल साल 1980 की मिस इंडिया और मशहूर मॉडल संगीता बिजलानी से सलमान खान की नजदीकियां बढ़ने लगी और ये बात शाहीन को पता चली तो दोनों का ब्रेकअप हो गया.

अगर आपको शाहीन के बारे में नहीं पता तो, हम आपको बता दें शाहीन लिजेंड अभिनेता दिलीप कुमार की भतीजी और कियारा आडवानी की मौसी भी है. अपने समय में शाहीन ने अपने करियर की शुरुआत गोविंदा के साथ की थी. जहाँ उन्होंने कुछ फिल्मों में बखूबी काम किया. कुछ समय बाद एक्टर सुमीत सहगल से शादी कर ली. इन दोनों की एक बेटी भी है जो आज के समय में साउथ की फेमस ऐक्ट्रेस है. जिनका नाम सायशा है. हालांकि बाद में शाहीन और सुमीत का तलाक हो चूका है और सहगल ऐक्ट्रेस फराह के साथ शादी करके अपने जीवन में आगे बढ़ चुके है.

शाहीन के बाद 6 हसीनाओं को डेट कर चुके है सलमान खान 

शाहीन से ब्रेकअप के बाद सलमान दूसरी हसीनाओं को भी डेट कर चुके है. 90 के दशक में सलमान मशहूर मॉडल और मिस इंडिया संगीता बिजलानी के साथ रिलेशन में आये. लेकिन उनसे भाईजान की शादी न हो सकी.

इसके बाद फरिया आलम का भी नाम सलमान के साथ जुड़ा, लेकिन फरिया ने कभी भी मिडिया के सामने अपने रिश्ते को लेकर कोई बयान नहीं दिया.

पाकिस्तानी मूल की ऐक्ट्रेस सोमी अली नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. कहा जाता है कि वो सलमान खान के लिए इतनी दीवानी थी कि वो बॉलीवुड में आई और सलमान के साथ उनका रिश्ता भी शुरू हो गया. लेकीन कुछ ही महीनों में दोनों के रिश्ते ने दम तोड़ दिया.

मशहूर ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की करें तो उनकी और सलमान खान की लव स्टोरी के बारें में कौन नहीं जानता. इन दोनों की जोड़ी को फैन्स ने खूब पसंद किया. लोगों को लगने लगा था कि ऐश्वर्या सलमान के लिए ही बनी है. लेकिन इन दोनों का रिश्ता इस कद्र टुटा कि फिर कभी इन दोनों एक दुसरे से बात तक नहीं की.

इसके अलावा कैटरिना कैफ के साथ भी सलमान ने डेट की पर इनके साथ भी कुछ बात नहीं बनी. फिलहाल सलमान खान का दिल विदेशी मूल की लुलिया वांतुर पर अटका है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here