Saturday, June 25, 2022

केजरीवाल पर बयान के बाद कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सुरक्षा , IB की रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने लिया फैसला!

- Advertisement -

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान को लेकर कुमार विश्वास के बयान के बाद कुमार विश्वास की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय की चिंताएं बढ़ी है। बताया जा रहा है कि उनकी सुरक्षा को लेकर मंत्रालय ने IB से रिपोर्ट ली है । इस बयान के बाद उनकी जान को खतरा हो सकता है ।

मिलेगी Y कैटेगरी की सुरक्षा

IB की रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने कवि कुमार विश्वास को वाई कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है । बता दे कि इस कैटेगरी की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात किए जाते है । 8 जवानों को सुरक्षा की जिम्मेदारी मिलती है जिनमे एक या दो कमांडो और अन्य पुलिसकर्मी होते है ।

दिया था अलगाववाद को लेकर बयान

- Advertisement -

केजरीवाल ने बीते दिनों केजरीवाल को लेकर एक बड़ा बयान दिया था । पंजाब चुनाव के बीच कुमार विश्वास ने केजरीवाल को अलगाववाद का समर्थक बताते हुए बड़ा बयान दिया था । उन्होंने कहा था कि केजरीवाल चाहते है पंजाब में अलगाववादी हावी हो । कुमार विश्वास के अनुसार केजरीवाल ने एक दिन उनसे ये कहा था कि “वे एक दिन या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर एक स्वतंत्र राष्ट्र यानी खालिस्तान के पहले प्रधानमंत्री । “

एक निजी चैनल के अनुसार सूत्रों ने बताया है कि इस बयान के बाद गृह मंत्रालय ने कुमार विश्वास को Y श्रेणी की सुरक्षा दी है ।

- Advertisement -

बीते दिनों कुमार विश्वास ने एक वीडियो जारी कर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर ये सनसनीखेज आरोप लगाये थे जिसके बाद लगातार आरोप प्रत्यारोप चल रहे है ।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने की जांच की मांग

कुमार विश्वास की वीडियो वायरल होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी प्रधानमंत्री मोदी से मामले की जांच कराने के लिए बोला था । उन्होंने कहा था कि पंजाब लंबे समय से अलगाववाद की कीमत चुका रहा है , प्रधानमंत्री जी को हर व्यक्ति की चिंता दूर करनी चाहिये ।

पत्र के जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने चन्नी को पत्र लिखते हुए विघटनकारी ताकतों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे लोग सत्ता के लिये अलगाववादी ताकतों से हाथ मिला सकते है । एक राजनितिक पार्टी का ऐसे लोगो से संपर्क रखना और सहायता लेना गंभीर है ।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular