Sunday, May 26, 2024

ध्यान से देखने पर भी इस तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढ नहीं पाएंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

सोशल मीडिया के इस दौर में रोजाना कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है। कई बार इन वायरल चीजों को देखकर हमें मज़ा भी आता है तो कई बार हम उलझनों में भी फंस जाते हैं।

ये भी पढ़ें-तांत्रिक के कहने पर किया 7 साल की मासूम को अगवा, देने जा रहा था ‘मानव बलि’ – (story24.in)

अब इस तस्वीर को ही ले लीजिये। इसमें दिख रही आड़ी-टेड़ी लकीरों ने हर किसी के दिमाग का दही कर दिया है।

‘ढूंढ के दिखाएं जानवर..’

बता दें, इस फोटो को @tlhicks713 नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने अकाउंट से साझा किया है। उसने दावा किया है कि इस फोटो में आपको बिल्ली या हिरण दिख सकता है। यूज़र ने तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘’निर्भर करता है कि आपका दिमाग कैसे काम करता है। इस पैटर्न में आप एक बिल्ली, या फिर एक मूस को देख पाएंगे। सबसे अहम बात कि आपको जो भी जानवर नजर आएगा वो इस तस्वीर का हिस्सा नहीं है, यह केवल आपके मस्तिष्क द्वारा रचा गया एक ऑप्टिकल इल्यूजन है। अगर आप पैटर्न के किसी भी हिस्से को जूम करेंगे तो इल्यूजन गायब होता जाएगा।’’

मालूम हो, इस तस्वीर को कई यूजर्स ने ध्यान से देखा लेकिन किसी को भी इसमें न तो बिल्ली दिखाई दी और न ही हिरण। लोगों को आड़ी-टेड़ी लकीरों के सिवाए कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

‘यूजर्स ने किया कमेंट’

कई यूजर्स ने इस ट्वीट पर कमेंट भी किया है। एक यूज़र ने लिखा, मुझे एक बिल्ली दिखी। लेकिन बाद में… मैं इस तस्वीर के बिना भी बिल्ली देख पा रही हूं… वैसे आपको कुछ दिखा या नहीं?

ऑप्टिकल इल्यूजन

गौरतलब है, इंटरनेट पर अक्सर इस तरह की तस्वीरें वायरल होती हैं। इन तस्वीरों का उपयोग ऑप्टिकल इल्यूजन यानी की भ्रम पैदा करने के लिए किया जाता है। इस तरह की फोटो को ध्यान से देखने पर आपका दिमाग अलग-अलग प्रकार की आक्रतियां बनाने लगता है जो कि सच्चाई से बिल्कुल परे होती हैं।

ये भी पढ़ें-गरीबी के दिनों को याद कर भावुक हुईं नेहा कक्कड़, बोलीं- ‘मेरे पापा समोसे बेचते थे..’ – Story24

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here