Tuesday, September 27, 2022

क्रिकेट जगत ने खोया दिग्गज गेंदबाज़

- Advertisement -

सोनी रामदीन अपने समय के एक दिग्गज गेंदबाज़ थे. 92 साल की उम्र में आज सोनी रामदीन का निधन हो गया और क्रिकेट जगत ने इस दिग्गज गेंदबाज़ को खो दिया. सोनी रामदीन वेस्टइंडीज़ की तरफ से खेला करते थे.

अचानक हुआ निधन

क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के द्वारा मिली थी जानकारी. सोनी रामदीन ने अपने करियर की शुरुआत इंगलैंड के खिलाफ 1950 में करी थी. उस मैच में उन्होने इंगलैंड को उन्ही की ज़मीन पर करारी शिक्सत दी थी.

डेब्यू में किया था ज़ोरदार प्रदर्शन

- Advertisement -

अपने पहले मैच में इगंलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रामदीन ने अपने करियर की नीव रख दी थी. वेस्टइंडीज़ के लिए खेलते हुए उन्होने कुल 43 टेस्ट मैच में 29.98 के औसत से 158 विकेट लिये थे.

यह भी पढ़ें- https://www.story24.in/ऑल्ट बालाजी की ये वेब सीरीज हैं बोल्ड सीन्स से लबरेज़, अकेले में ही देखें

शोक मना रहे क्रिकेट प्रेमी

- Advertisement -

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष ने शोक ज़ाहिर करते हुए कहा ‘क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से मैं वेस्टइंडीज के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल रहे सोनी रामदीन के परिवार और मित्रों के प्रति सहानुभूति जाहिर करता हूं.’

इंगलैंड उसी के घर में घुस कर दी थी मात

शोक जताते हुए सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने उनकी तारीफ भी करी  ‘विश्व क्रिकेट में कदम रखते ही रामदीन ने अपना प्रभाव छोड़ा. 1950 के दौरे पर उनकी शानदार उपलब्धियों की कई कहानियां सुनाई जाती हैं, जब उन्होंने एल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट की ‘स्पिन ट्विन’ जोड़ी बनाई जिससे वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली बार उसकी सरजमीं पर हराया.’

यह भी पढ़ें- https://www.story24.in/तुमने सलवार के नीचे क्या पहना है, UPSC के इंटरव्यू मे पूछे जाते है कुछ ऐसे सवाल

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular