Thursday, April 18, 2024

चुनाव में बसपा की हार पर मायावती का बड़ा बयान, बोलीं- ‘मुसलमानों का..’

- Advertisement -
- Advertisement -

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बीते दिन घोषित किए गए यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपनी हार का ठीकरा मीडिया और प्रदेश की जनता पर फोड़ दिया। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि, जातिवादी मीडिया ने झूठी खबरें फैलाईं और ये माहौल बनाने की कोशिश की कि चुनाव में टक्कर बीजेपी और सपा की है, इसके कारण बड़ी संख्या में वोट सपा की तरफ शिफ्ट हुआ।  उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि, जातिवादी मीडिया ने ये भी प्रचारित किया कि बीएसपी, बीजेपी की ‘बी टीम’ है।

ये भी पढे़ें-योगी के रंग में रंगा गोरखपुर, भीम आर्मी के ‘रावण’ को नहीं डाली जनता ने घास – Story24

‘बीएसपी का वोट सपा को मिला..’

वहीं, जब उनसे चुनावों के रिजल्ट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, चुनाव परिणाम आगे के लिए सबक है। 2017 से पहले बीजेपी का हाल भी खराब था। परिणाम से हताश और निराश नहीं होना है। हमें जी-जान से पार्टी के काम में लगे रहना है। इसके अलावा बहनजी ने अन्य दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि, सपा कहीं जीत नहीं जाए, उसका गुंडा-माफियाराज वापस नहीं आ जाए, ऐसे में बीजेपी की गलत नीतियों के बावजूद बीएसपी का वोट अंदर-अंदर उनको ट्रांसफर हो गया।

‘दलित और मुस्लिम एक…’

इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे बीजेपी को हराने के मेथड के विषय में सवाल किया तो उन्होंने मुसलमानों और दलितों पर ही आरोप मढ़ दिया। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि, अगर दलित और मुस्लिम एक होकर बीएसपी के पक्ष में वोट करते तो पश्चिम बंगाल की तरह चौंकाने वाले परिणाम आ सकते थे। सपा, बीजेपी को रोकने में सक्षम नहीं है। वहीं, मायावती ने बाबा साहेब अंबेडकर का जिक्र करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि, हमें बाबा साहब के कारवां को न रुकने देना है, न झुकने देना है। बुरा वक्त खत्म होने वाला है। क्योंकि यूपी में जो नतीजा आया है, उससे बुरा और क्या हो सकता है। लेकिन फिर भी हमें हताश नहीं होना है।

नहीं चला प्रियंका का जादू

गौरतलब है, बीते दिन आए चुनावी नतीजों में बहुजन समाज पार्टी को पूरे प्रदेश में महज़ 1 सीट हांसिल हुई है। इस बात ने सभी को चौंका कर रख दिया जबकि इससे अधिक सीटें तो कांग्रेस ने इन चुनावों में जीत लीं। आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के दमपर 2 सीटों पर जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें-योगी आदित्यनाथ के शपथ गृहण समारोह को लेकर अटकलें तेज़, पीएम मोदी और अमित शाह साथ आ सकते हैं नज़र – Story24

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here