Wednesday, May 22, 2024

मऊ के दोहरीघाट थाना क्षेत्र में मिला चांदी का शिवलिंग, देखने के लिए गाँव वालों का लगा तांता

- Advertisement -
- Advertisement -

मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र में स्थित सरयू नदीं में कुछ मल्लाहों को नदी से एक शिवलिंग दबा मिला है. शिवलिंग के मिलने के बाद गाँव के ग्रामीणों ने शिवलिंग को मंदिर में लाकर पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया. जिसके बाद कुछ मल्लाहों द्वारा एक और शिवलिंग सरयू नदी में पाई गई. फिलहाल दोहरीघाट थाने की पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शिवलिंग को अपने हवाले ले लिया है और शिवलिंग को थाने ले आई है.

बता दें कि दोहरीघाट के ग्रामीणों का मानना है कि यह शिवलिंग चांदी का है. मगर फिलहाल पुलिस इसकी पुष्टि करने में लगी हुई है. ग्रामीणों द्वारा इस शिवलिंग को अद्भुत माने जाने के चलते गाँव के ग्रामीण दोहरीघाट थाने के चक्कर लगाते दिख रहे हैं. ग्रामीणों का मानना है कि शिवलिंग के दर्शन से उनका जीवन धन्य हो जायेगा और इसकी पूजा अर्चना शुरू कर दी है. हालांकि शिवलिंग किस धातु का बाना हुआ है यह जानने के लिए पुलिस स्वर्णकार और अन्य विशेषज्ञों की मदद ले रही है.

मऊ क्षेत्र के एसपी अविनाश पांडे के मुताबिक़ जनपद के अंतर्गत थाना दोहरीघाट क्षेत्र स्थित घाघरा नदी में पांच मल्लाहों को चमकती हुई चीज़ दिखाई दी, जिसके बाद उन्होंने इस चमकती हुई चीज़ को बाहर निकाला. मल्लाहों के मुताबिक़ यह चमकती हुई चीज़ किसी शिल्विंग जैसी प्रतीत होती है. फिलहाल इस शिवलिंग को हिरासत में लेकर पूरे विधि विधान से पुलिस परिसर में रखा गया है.

एसपी अविनाश पांडे ने आगे बताया कि जो लोग और पुजारी इस शिवलिंग को लेकर आये थे उनके समक्ष इस शिवलिंग का वजन कराया जा रहा है. इसके साथ ही ज्वैलर और अन्य विशेषज्ञों को बुलाकर इसकी जांच कराई जाएगी जिससे कि यह पता चल सके कि यह शिवलिंग किस क्षेत्र का है और इसके पीछे क्या प्रकरण है. अविनाश पांडे ने कहा पूरी जांच करा कर जरूरी कार्रवाई की जाएगी.

एसपी अविनाद पांडे के मुताबिक़ अगर इस शिवलिंग को लेकर कोई बात सामने नहीं आती तो जिस थाना क्षेत्र के लोगों को यह शिवलिंग प्राप्त हुआ है उनको यह वापिस करी जाएगी इसके साथ ही गाँव के मंदिर में इसे ससम्मान विधि-विधानों के अनुसार स्थापित किया जायेगा.

ये भी पढ़ें : विवादों के बादलों से घिरा लखनऊ का लूलू मॉल, नमाज़ के बाद पढ़ी गई हनुमान चालीसा

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here