Saturday, May 25, 2024

शहीद ‘रवि खन्ना’ की पत्नी ने किया निर्माता विवेक अग्निहोत्री पर मुकदमा, “द कश्मीर फाइल्स” विवादों में

- Advertisement -
- Advertisement -

विवेक अग्निहोत्री और उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बीते कुछ दिनों से किसी न किसी बात पर चर्चा में है. फिर चाहे कपिल शर्मा के साथ कॉन्ट्रोवर्सी हो या फिल्म के लिए लोगों का प्यार. दरअसल विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर है. रिलीज़ से एक दिन पहले ही फिल्म का ट्रेलर जम्मू कश्मीर के सिनेमा घरों में जिसके बाद उसपर कुछ विवाद खड़े हो चुके है.

क्या है पूरा मामला

मामला दिवंगत आईएएफ स्क्वाड्रन लीडर ‘रवि खन्ना’ से जुड़ा है. दरअसल शहीद रवि खन्ना की पत्नी निर्मला ने विवेक अग्निहोत्री दर्ज किया है. रवि खन्ना की पत्नी निर्मला ने फिल्म के खिलाफ याचिका दायर करते हुए जम्मू कश्मीर कोर्ट से अपील की है कि फिल्म दिखाए गए रवि खन्ना के दृश्यों को फिल्म से काटा जाए. उनका दावा है की फिल्म में जो दृश्य उनके दिवंगत पति रवि खन्ना के दिखाए है वे उनके पति के साथ हुई दुर्घटनाओं से विपरीत है.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/बीजेपी की जीत पर ममता बनर्जी ने उठाई EVM पर ऊंगली, बोलीं- ‘हो फॉरेंसिक जांच..’

आपको बता दें की रवि खन्ना 25 जनवरी 1990 को श्रीनगर में दिव्यगती को प्राप्त हुए चार वायुसेना कर्मिओं में से एक थे. जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख यासीन मालिक और उसके साथिओं द्वारा किये गए हमले में रवि खन्ना शहीद हुए थे.

कोर्ट ने दिया आदेश

जज दीपक सेठी ने विवेक अग्निहोत्री और बाकि फिल्म मेकर्स को आदेश देते हुए है की “रवि खन्ना की पत्नी द्वारा बताए गए तथ्यों को देखते हुए, फिल्म में से शहीद स्क्वाड्रन लीडर रवि कन्ना से संबंधित कार्यों को दर्शाने वाले सीन्स दिखाने पर रोक लगा दी गई है”. आपने आदेश में उन्होंने आगे कहा की “इस आदेश को विवेक अग्निहोत्री द्वारा चैलेंज किया जा सकता है या वह फिल्म में बदलाव करके शिकायत कर्ता को संतुष्ट कर सकते हैं”.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/योगी के नए मंत्रिमंडल में बनेंगे ये नये डिप्टी सीएम

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here