Sunday, September 25, 2022

योगी के नए मंत्रिमंडल में बनेंगे ये नये डिप्टी सीएम

- Advertisement -

2022 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा ने भारी बहुमत के साथ अपनी इतिहासिक जीत दायर करी है. पंजाब में ‘आप’ ने अपना पंजा कसा वहीँ बाकि राज्यों में यानि मणिपुर, उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड में भाजपा ने बहुमति जीत हांसिल कर अपना रास्ता साफ़ कर लिया है.

बनेगा नया मंत्रिमंडल

अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्यों पर मोहर दिल्ली में लगायी जाएगी. ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अब भाजपा के शीर्ष नेताओं और आरएसएस के बीच नई सरकार के गठन को लेकर आज दिल्ली में बात चीत हो चुकी है. दिल्ली से शपथ ग्रहण के लिए बुलावा आने पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ संग सभी अन्य नेता अथवा मंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगे. सूत्रों के अनुसार इस बार मंत्रिमंडल में नए मंत्रियो का आगमन होगा.

- Advertisement -

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/संजय राउत की अजीबो-गरीब मांग, बोले- ‘मायावती और ओवैसी को मिले ‘पद्म विभूषण’ और ‘भारत रत्न’’

बदल सकते है उप मुख्यमंत्री

- Advertisement -

नए मंत्रिमंडल के साथ साथ नए उप मुख्यमंत्री के भी शामिल होने की खबरें उफान पर है. कन्नौज से पूर्व एडीजी असीम अरुण, उत्तरखंड की पूर्व राजयपाल बेबीरानी मौर्या और भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल करने की बात चल रही है. इसके बाद बेबीरानी मौर्या और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

प्रधान मंत्री मोदी और अमित शाह भी होंगे शपथ ग्रहण में शामिल

आपको बता दें की नतीजों के बाद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनाये नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें-https://www.story24.in/भाजपा की प्रचंड जीत में कुछ भाजपाइयों को करना पड़ा हार का सामना

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular